Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Update : सीएम राहत कोष के लिए पूर्व विधानसभाध्‍यक्ष कुंजवाल ने दिया एक माह का वेतन

जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने अपनी निधि से 15 लाख रुपये तथा एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 06:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:06 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown Update : सीएम राहत कोष के लिए पूर्व विधानसभाध्‍यक्ष कुंजवाल ने दिया एक माह का वेतन
Uttarakhand Lockdown Update : सीएम राहत कोष के लिए पूर्व विधानसभाध्‍यक्ष कुंजवाल ने दिया एक माह का वेतन

अल्मोड़ा, जेएनएन : कोरोन से जंग के लिए सियासी सरहदें तोड़ स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर बनाने की कोशिशें भी तेज हो गई है। अब जागेश्वर विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने अपनी निधि से 15 लाख रुपये तथा एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया है। उन्होंने सभी से वैश्विक महामारी से निपटने को अपने स्तर से आर्थिक रीढ़ को मजबूत बनाने की अपील की है।

loksabha election banner

सांसद अजय टम्टा,विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, उपनेता करन सिंह माहरा, विधायक धारचूला हरीश सिंह धामी आदि अपनी निधि से कोरोना वायरस को हराने के लिए धनराशि दे चुके हैं। इधर कुंजवाल ने भी हाथ बढ़ाते हुए अपनी निधि से 15 रुपये लाख दिए हैं। इसके लिए उन्होंने इस सीडीओ को पत्र लिखकर इस राशि से मास्क, सैनिटाइजर व अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा है । साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना एक माह का वेतन जमा कराने का ऐलान किया है।

इस बाबत उन्होंने विधानसभा सचिव को पत्र लिख राज्य के सभी कर्मचारियों से संक्रमणकाल से निपटने को अपने अपने स्तर से तीन दिन का वेतन सीएम राहत कोष में देने की अपील की है। सीएम राहत कोष के लिए अपना वेतन देने वाले वह राज्य के पहले विधायक है। राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व प्रांतीय मंत्री माधे सिंह बिष्ट ने भी कोरोना से लड़ाई के बीच अपना एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है। उन्होंने अन्य शिक्षक नेताओं से भी वायरस के संक्रमण से बचाव को आगे आने का आह्वान किया है।

सुबह सात से दस तक आटा चक्कियां भी खुली रहेंगी

डीएम नितिन सिंह भदोरिया ने लोगों की सुविधा के लिए आटा चक्कियों को भी सुबह सात से दस बजे तक खुले रखने के निर्देश दिए है। डीएम ने कहा इस अवधि में जरूरतमंद गेहूं,धान आदि पिसवा सकते हैं ताकि आटा, चावल की परेशानी ना हो। हालांकि इस दौरान उन्होंने सामाजिक दूरी बनाने की जरूरत बताते हुए भीड़ न जुटने ने जुटने देने की नसीहत दी है।

यह भी पढें 

जेल में कैदियों की संख्या कम करने की कवायद, छह किए रिहा 

= कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा- घबराएं नहीं, उत्तराखंड में भरपूर खाद्यान्न 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.