Move to Jagran APP

पूर्व सीएम हरीश रावत ने टिकट देने में अपनी भूमिका से किया इन्कार, कहा- जिसे टिकट मिलेगा उसे माला पहना दूंगा

शुक्रवार को काशीपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने में मेरी भूमिका सिर्फ इतनी होगी कि मैं जिसे टिकट मिलेगा उसे माला पहना दूंगा। गुटबाजी पर कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाने वाली पार्टी है और पूरा संगठन एकजुट है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 06:12 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 09:40 AM (IST)
पूर्व सीएम हरीश रावत ने टिकट देने में अपनी भूमिका से किया इन्कार, कहा- जिसे टिकट मिलेगा उसे माला पहना दूंगा
उत्तराखंड के किसान भी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : रुद्रपुर में कांग्रेस के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद शुक्रवार को काशीपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने में मेरी भूमिका सिर्फ इतनी होगी कि मैं जिसे टिकट मिलेगा, उसे माला पहना दूंगा। गुटबाजी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाने वाली पार्टी है और पूरा संगठन एकजुट है।

loksabha election banner

कांग्रेस के नेता त्रिलोक अधिकारी के निवास पर पहुंचे पूर्व सीएम ने प्रेेसवार्ता में कहा कि किसानों के आंदोलन में पूरे देश को समर्थन में आना चाहिए। उत्तराखंड के किसान भी तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

हरदा ने कहा कि 2022 के चुनावों में कांग्रेस पूरे बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। बीते रोज काशीपुर में प्रदेश प्रभारी के आगमन पर अपनी गैरमौजूदगी पर हरीश रावत ने कहा कि मुझे आमंत्रित नहीं किया गया था। वैसे भी वह संगठनात्मक ढांचे को लेकर तथा प्रभारी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम था, जिसमें उनकी जरूरत भी नहीं थी। अगर पार्टी अध्यक्ष बुलाते तो जरूर जाता। मैं सत्ता में रहता तो काशीपुर आज जिला होता। हरदा ने  दल बदल को पाप बताया। अलबत्ता लोकतंत्र की रक्षा के लिए भाजपा में टूट होना जरूरी है।

पार्टी छोड़कर भाजपा में गए विधायकों की वापसी पर हरीश रावत बोले कि राज्य हित में यह जरूरी है। पत्रकार वार्ता के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज जोशी, विनोद शर्मा वात्सल्य, विमल गुडिय़ा, मुक्ता ङ्क्षसह, इंदुमान, दीपिका आत्रेय, महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष उमा वात्सल्य, अलका पाल, गीता चौहान, बार एसोसिएशन अध्यक्ष इंदर ङ्क्षसह एडवोकेट, विकल्प गुडिय़ा, शफीक अंसारी, उमेश जोशी एडवोकेट, महेंद्र बेदी,सुरेश शर्मा जंगी, जयङ्क्षसह गौतम,  जितेंद्र सरस्वती माजिद खां, अब्दुल अजीज कुरैशी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.