Move to Jagran APP

हल्द्वानी में 3 लूट का भंडाफोड़, गाेरखपुर की 3 बहनें देवरानी संग कर रहीं थी कांड, 12 वर्षीय किशोरी भी पकड़ी गई

Chain snetching in Haldwani यूपी के गोरखपुर की महिला का यह गिरोह हल्द्वानी के अलावा कई अन्य राज्यों में भी चेन स्नेचिंग कर चुका है। पुलिस अब इनका अापराधिक इतिहास खंगाल रही है। हल्द्वानी में इन लोगों ने तीन वारदातें की।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Thu, 06 Oct 2022 09:34 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 09:34 PM (IST)
हल्द्वानी में 3 लूट का भंडाफोड़, गाेरखपुर की 3 बहनें देवरानी संग कर रहीं थी कांड, 12 वर्षीय किशोरी भी पकड़ी गई
एसएसपी ने टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Chain snetching in Haldwani : पुलिस ने मुखानी क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की वारदातों का पर्दाफाश कर दिया है। गोरखपुर की तीन संगी बहनों ने देवरानी व एक मासूम के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। एसएसपी पंकज भट्ट ने टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

तीन वारदातें कर चुकी थीं

एसएसपी ने बताया कि तीन अक्टूबर को एकता विहार कुसुमखेड़ा निवासी विमला रावत के गले से टेंपो सवार महिलाओं ने चेन लूट ली थी। इससे पहले भी दो वारदातों को अंजाम दिया। चेन स्नेचिंग में महिलाओं की भूमिका सामने आने पर दो टीमें गठित की गई थीं। गुरुवार को दोनों टीमों ने रिलायंस माल रामनगर रोड से चार महिला व 12 वर्षीय एक किशोरी को पकड़ लिया। पूछताछ में महिलाओं ने अपना नाम ग्राम बंजाराह, पोस्ट साउखोर, थाना बडहलगंज, गोरखपुर निवासी सरिता देवी, सुनीता देवी, अंतिमा देवी, मंजू देवी बताया।

तीन चेन बरामद

पुलिस को इन लोगों ने बताया कि सरिता, सुनीता व अंतिमा तीनों सगी बहनें हैं जबकि मंजू सरिता की देवरानी है। वहीं, मामले में 12 वर्षीय बालिका इनके परिवार से ही जुड़ी है। सभी आरोपितों के कब्जे से दो चेन व एक टूटी चेन बरामद हुई। महिलाओं ने पुलिस को बताया कि उनके द्वारा हल्द्वानी में तीन वारदात की गईं। शनिवार को पुलिस सभी को कोर्ट में पेश करेगी।

टेंपो में घूमकर करते थे रेकी

सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि महिला गिरोह कई अन्य राज्यों में भी चेन स्नेचिंग कर चुका है। इनका अापराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। गिरोह शहर में रेकी के लिए टेंपो का सहारा लेता था। अकेले ई-रिक्शे व टेंपो सवार उम्रदराज महिलाओं को टारगेट करते थे।

ये भी पढ़ें : हल्द्वानी में चेन स्नेचर महिलाओं का गिरोह सक्रिय, तीन यात्रियों के गले से चेन उड़ाए 

वारदात कर हो जाते थे फरार

पुलिस के अनुसार गिरोह में शामिल महिलाएं चमार जाति की हैं। शहर में वारदात के बाद सभी बस या ट्रेन से वापस गोरखपुर या उतरप्रदेश को लौट जाती थे। बच्ची को लूट के लिए मोहरा बनाया जाता था। शुक्रवार को गिरोह फिर किसी वारदात को अंजाम देने आया था।

टीम में ये रहे शामिल

मुखानी थानाध्यक्ष रमेश सिंह बोहरा, एसआइ सुनील गोस्वामी, एसआइ सोमेंद्र सिंह, एसआइ अनिल कुमार, एसओजी प्रभारी राजवीर सिंह नेगी, सिपाही इसरार नवी, चंदन सिंह, एहसान अली, भावना जोशी, हंसी सामंत, रेखा अधिकारी, कुंदन कठायत, अशोक रावत, त्रिलोक रौतेला, दिनेश नगरकोटी व सर्विलांस सैल से अनिल गिरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.