Move to Jagran APP

रुद्रपुर के झपटमारों के निशाने पर हल्द्वानी, एक हफ्ते में पुलिस ने पांच को गिरफ्तार किया

हल्‍द्वानी में झपटमारी की घटनाएं तेजी से बढ रही हैं। झपटमार पल भर में ही चेन पर्स और मोबाइल छीनकर फरार हो जाते हैं। हैरानी की बात ये हैं कि झपटमार कहीं दूर के नहीं बल्कि रुद्रपुर के हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 10:05 AM (IST)
रुद्रपुर के झपटमारों के निशाने पर हल्द्वानी, एक हफ्ते में पुलिस ने पांच को गिरफ्तार किया
रुद्रपुर के झपटमारों के निशाने पर हल्द्वानी, एक हफ्ते में पुलिस ने पांच को गिरफ्तार किया

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्‍द्वानी में झपटमारी की घटनाएं तेजी से बढ रही हैं। झपटमार पल भर में ही चेन, पर्स और मोबाइल छीनकर फरार हो जाते हैं। हैरानी की बात ये हैं कि झपटमार कहीं दूर के नहीं बल्कि रुद्रपुर के हैं। पुलिस एक हफ्ते में रुद्रपुर के पांच झपटमारों को पकड़कर जेल भेज चुकी है।

loksabha election banner

हल्द्वानी से रुद्रपुर की दूरी महज 25 किलोमीटर है। रुद्रपुर में झपटमारी की घटनाएं होना आम बात है, लेकिन यही झपटमार अब हल्द्वानी में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। राह चलती महिलाओं को झपटमार टारगेट करते हैं। गले से चेन व मोबाइल फोन लूटकर भागने में कई बार झपटमार सफल हो जाते हैं। पिछले हफ्ते पुलिस ने पांच झपटमारों को शहर के कालाढूंगी चौराहे व रोडवेज बस स्टेशन के पास से पकड़ा।

पूछताछ में आरोपितों ने अपना पता रुद्रपुर के रंपुरा व ट्रांजिट कैंप बताया। एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि झपटमार मौका पाकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से इनकी निगरानी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि शहर में निकलते समय सतर्क रहें। किसी भी प्रकार की ठगी या झपटमारी होने की सूचना तुरंत डायल 112 या उनके मोबाइल नंबर पर दें।

इसके अलावा टेंपो में सफर करने के दौरान भी अपने सामान की खुद ही देखभाल करें। उन्होंने बताया कि झपटमारी में जिन लोगों के नाम आए उनके परिजनों को भी बुलाकर काउंसलिंग कराई गई। ताकि झपटमारों को जेल से बाहर आने के बाद वह समझा सकें। बताया कि शहर की सुरक्षा के कई अन्य स्थानों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है।

बीते दिनों हुईं झपटमारी की घटनाएं

  • चार सितंबर को कालाढूंगी चौराहे पर युवती का मोबाइल झपटा। आरोपित को राहगीरों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था।
  • 10 सितंबर को रोडवेज बस अड्डे में नैनीताल से आई महिला का पर्स झपटा। कुछ दिन बाद पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया था।
  • 12 सितंबर को जेल रोड के पास युवक का मोबाइल झपटकर बाइक सवार फरार हुए था।
  • 15 सितंबर को रोडवेज में सवार महिला के गले से मंगलसूत्र झपटकर युवक भागा था। इसका चार दिन पहले पुलिस ने खुलासा किया।
  • 16 सितंबर को हल्द्वानी के दो बुजुर्ग महिलाओं को सम्मोहित कर जेवर व रुपये के गए थे दो कार सवार। इनकी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.