जागरण संवाददाता, सितारगंज : नगर पालिका की गौदाम में अचानक से आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। जिससे गोदाम के पास मौजूद चार दुकान भी आग की चपेट में आ गई। वहीं चार अग्निशमन वाहनों, दमकल व पुलिस कर्मियों की मदद से करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। जिससे की आस-पास स्थित कपड़े आदि की दुकानों तक नहीं पहुंच पाई। 

मीना बाजार स्थित नगर पालिका के गोदाम में आग लगने से पड़ोस की चार दुकानें जल गई। वहीं आग से गोदाम में रखे डस्टबिन, कीटनाशक दवाइयां, स्ट्रीट लाइट, दस्तावेज आदि जल गये। इधर गोदाम से दुकानों तक पहुंची आग ने दुकान में रखी फर्नीचर, मोटर आदि सामान को जला कर नष्ट कर दिया। वहीं गोदाम में रखे ज्वालनशील पदार्थों की वजह से आग ने विकराल रूप धारन कर लिया। जिसे देख बाजार में चाराो तरफ अफरा-तफरी मच गई। दुकानेदार फैलती आग से अपनी दुकाने बचाने के लिए अन्दर रखा सामान बाहर निकालने की होड़ में जुट गए। वहीं आग की सूचना पर दमकल विभाग की चार वाहन 16 कर्मीयों के साथ मौके पर जुट गई। वहीं करीब दाोघंटे की कड़ी मशक्कत के बाद विभाग ने पुलिस व स्थानीय लोगाें की मदद से स्थिती पर काबू पाया।

पालिका अध्यक्ष हरीश दुबे ने बताया कि आग से करीब पांच करोड़ का नुकसान हुआ है। गोदाम में नगर पालिका से जुड़े उपकरण, जनरेटर, दस्तावेज की कई सामान रखे हुये थे। उन्होंने बताया कि गोदाम में बिजली का कनेक्शन नहीं था संभवत गोदाम के पीछे किसी ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी। जिससे गोदाम में आग भड़क गई होगी। अग्निशमन अधिकारी गोपाल बिष्ट ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। आग से नुकसान का आकलन किया जाएगा।

Edited By: Prashant Mishra