Move to Jagran APP

बेटी के गिनती ना सुना पाने के कारण फंदे से लटककर पिता ने कर ली खुदकुशी, जानिए

बेटी को गिनती याद नहीं होने पर ट्रक चालक ने पहले पत्नी को पीटा और फिर खुद मौत को चुन लिया। चालक ने घर पर ही दुपट्टे का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 07:54 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 09:37 AM (IST)
बेटी के गिनती ना सुना पाने के कारण फंदे से लटककर पिता ने कर ली खुदकुशी, जानिए
बेटी के गिनती ना सुना पाने के कारण फंदे से लटककर पिता ने कर ली खुदकुशी, जानिए

हल्द्वानी, जेएनएन : बेटी को गिनती याद नहीं होने पर ट्रक चालक ने पहले पत्नी को पीटा और फिर खुद मौत को चुन लिया। चालक ने घर पर ही दुपट्टे का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। शनिवार को परिजनों ने मौत को संदिग्ध बताने पर पुलिस ने जांच की। पत्नी से पूछताछ व पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुदकुशी की पुष्टि होने पर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। 

loksabha election banner

मूल रूप से मुक्तेश्वर क्षेत्र के ग्राम सुंदरखाल में रहने वाला पंकज सिंह बिष्ट (31) पुत्र वीरेंद्र सिंह बिष्ट ट्रक चालक था। वह रामपुर रोड स्थित जीतपुर नेगी गांव में किराये पर मकान लेकर रहता था। एक माह पहले ही उसकी पत्नी आरती व तीन साल की बेटी नीतू हल्द्वानी रहने आए थे। टीपीनगर चौकी प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह काम से लौटे पंकज ने बेटी से गिनती सुनाने को कहा। नीतू के गिनती नहीं सुना पाने पर भड़के पंकज ने पत्नी आरती को थप्पड़ जड़ दिया। गुस्से में आरती ने बेटी की पिटाई कर दी। बेटी की पिटाई से क्षुब्ध पंकज पत्नी व खुद को मारने की धमकी देने लगा। इस पर नीतू बेटी को लेकर छत पर चली गई। करीब 20 मिनट बाद जब वह कमरे में आई तो पंकज दुपट्टे के सहारे लटका हुआ था।

बारती ने चाकू से दुपट्टा काटकर पंकज को उतारा और उसके मालिक व दोस्त को फोन कर बुलाया। इसके बाद पंकज को डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पंकज को मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार सुबह टीपीनगर चौकी पहुंचे परिजनों ने पंकज की मौत को संदिग्ध माना। इस पर चौकी प्रभारी सुशील कुमार पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और शव की फोटोग्राफी कराई। इसके बाद पंकज की पत्नी आरती से पूछताछ कर घटनास्थल का निरीक्षण किया। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरती के बयानों व घटनास्थल में समानता मिली है। पोस्टमार्टम में भी फांसी लगाने से मृत्यु होने की पुष्टि हुई है। 

चार साल पहले की थी लव मैरिज 

चौकी प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि पंकज व आरती का वर्ष 2015 में प्रेम विवाह हुआ था। विवाह के बाद से आरती गांव में ही रहती थी। तीन साल पहले आरती की बेटी नीतू हुई। नीतू के बड़े होने पर वह पढ़ाई के लिए उसे लेकर एक माह पहले ही हल्द्वानी आई थी।

यह भी पढ़ें : बिल्डर को 11 लाख आठ फीसद ब्याज के साथ चुकाने होंगे, जानें किस मामले में उपभोक्ता फोरम ने सुनाया फैसला

यह भी पढ़ें : नैनीताल बैंक के लॉकर से 40 लाख के जेवरात गायब, बैंक कर्मियों पर पीडि़ता ने लगाया ये आरोप

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.