Move to Jagran APP

ऑल वेदर रोड से प्रभावित किसानों को दो रुपए मुआवजा लेने को खर्च करने होंगे दो सौ रुपए nainital news

पिथौरागढ़-टनकपुर ऑल वेदर रोड निर्माण के मुआवजे के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने धनराशि जारी कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:19 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:19 AM (IST)
ऑल वेदर रोड से प्रभावित किसानों को दो रुपए मुआवजा लेने को खर्च करने होंगे दो सौ रुपए nainital news
ऑल वेदर रोड से प्रभावित किसानों को दो रुपए मुआवजा लेने को खर्च करने होंगे दो सौ रुपए nainital news

पिथौरागढ़, जेएनएन : पिथौरागढ़-टनकपुर ऑल वेदर रोड निर्माण के मुआवजे के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने धनराशि जारी कर दी है। इसमें करीब 24 किसानों को दो से लेकर दस रुपये तक का भुगतान होगा। प्रशासन ने इस संबंध में सूची प्रकाशित कर दी है। हालांकि इस धनराशि को प्राप्त करने के लिए 200 से अधिक रुपये खर्च करने होंगे। वहीं तुषार सैनी, एसडीएम सदर, पिथौरागढ़ का कहना है कि किसानों को 12 फीसद अतिरिक्त मुआवजा दिया जाना है। 15 दिन के भीतर किसान मुआवजा नहीं लेते हैं तो धनराशि सड़क परिवहन मंत्रालय को वापस कर दी जाएगी।

loksabha election banner

घाट से पिथौरागढ़ के बीच गोगना, धारीधमौड़, भट्यूड़ा, इग्यार, तोलीफगाली, थरकोट और ऐंचोली गांव के 129 भू स्वामियों को ऑल वेदर रोड के लिए ली गई भूमि का मुआवजा दिया जाना है। पहले चरण का भुगतान हो चुका है अब 12 फीसद अतिरिक्त मुआवजा शेष है। इसके लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने धनराशि जारी कर दी है। यह धनराशि एसडीएम (सदर) के माध्यम से दी जानी है। इसमें 24 से अधिक किसानों को दो से लेकर दस रुपये तक का मुआवजा दिया जाना है। संबंधित किसानों को मुआवजा लेने के लिए अपने गांव से जिला मुख्यालय आना होगा। इसी के साथ उन्हें एक पासपोर्ट साइज की फोटो, आधार कार्ड, बैंक पास बुक की फोटोकॉपी जमा करना होगा। इसमें किसानों को करीब 200 रुपये से अधिक खर्च करना होगा।

यह भी पढ़ें : 22 फरवरी से सात मार्च तक बंद रहेगी नैनीताल रोड, भवाली होकर नैनीताल निकलेंगी गाडिय़ां

यह भी पढ़ें : सांसद टम्‍टा ने कहा, चम्पावत व बागेश्वर में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, सरकार को दिया गया प्रस्‍ताव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.