Move to Jagran APP

छात्रसंघ चुनाव : गुटबाजी ने डुबोई एनएसयूआइ की लुटिया NAINITAL NEWS

डीएसबी परिसर के छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर हार के बाद एनएसयूआइ की गुटबाजी फिर सतह पर आ गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 09:28 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:13 PM (IST)
छात्रसंघ चुनाव : गुटबाजी ने डुबोई एनएसयूआइ की लुटिया NAINITAL NEWS
छात्रसंघ चुनाव : गुटबाजी ने डुबोई एनएसयूआइ की लुटिया NAINITAL NEWS

किशोर जोशी, नैनीताल। डीएसबी परिसर के छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर हार के बाद एनएसयूआइ की गुटबाजी फिर सतह पर आ गई है। संगठन ने शहर के पुराने व प्रभावशाली छात्रनेताओं की पसंद को दरकिनार कर छात्रनेता अमन चन्याल को टिकट थमाया तो कांग्रेस व फ्रंटल संगठनों के चंद नेताओं को छोड़कर अधिकांश चुनाव प्रचार से गायब ही हो गए। नतीजतन संगठन के प्रत्याशी को हार झेलनी पड़ी। इस बार विद्यार्थी परिषद ने पिछली बार की हार से सबक लेते हुए प्रत्याशी विशाल वर्मा की जीत के लिए भाजपा समेत मातृ संगठन के वरिष्ठ नेताओं के माध्यम से पुराने-नए पदाधिकारियों के बीच मतभेद दूर किए। साथ ही पुराने एनएसयूआइ पदाधिकारियों से भी संपर्क साधा, जिसके बाद टिकट वितरण से खफा पुराने पदाधिकारियों ने एनएसयूआइ के समर्थन से खुद को अलग कर लिया।

loksabha election banner

एनएसयूआइ के जिला उपाध्यक्ष अजय शर्मा ने डीएसबी में प्रत्याशी की हार का ठींकरा नगर कांग्रेस अध्यक्ष, पालिकाध्यक्ष समेत महिला कांग्रेस अध्यक्ष के सिर फोड़ा है। पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी पर उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने शहर में लगे प्रत्याशी के पोस्टर तक हटवा दिए। वहीं अमन ने बयान जारी कर कहा कि सिर्फ राष्टï्रीय प्रतिनिधि कविता शर्मा ने उन्हें चुनाव लड़ाया, जिलाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी एबीवीपी प्रत्याशी के समर्थन में लगे रहे। एनएसयूआइ के चुनाव प्रचार में सिर्फ पूर्व सीएम हरीश रावत के समर्थक ही नजर आए थे।

भाजपा खेमे में जश्न

एबीवीपी की जीत के बाद भाजपा व सहयोगी संगठनों में उत्साह है। भाजपा नगर अध्यक्ष मनोज जोशी समेत छात्रनेता हरीश राणा, रुचिर साह, विकास जोशी, अभिषेक मेहरा, पंकज भट्ट समेत तमाम पदाधिकारियों ने विशाल की जीत पर हर्ष जताते हुए बधाई दी है।

अब वादों को पूरा करने की चुनौती

छात्रसंघ चुनाव में किए गए वादों को पूरा करना अब एबीवीपी के सामने बड़ी चुनौती है। खासकर सेमेस्टर सिस्टम की खामियां दूर करना, परिसर में एंबुलेंस की व्यवस्था समेत अन्य सुविधाएं जुटाना। अध्यक्ष विशाल वर्मा का कहना है कि प्रत्येक वादे को पूरा किया जाएगा। संगठन के पदाधिकारियों व सरकार के प्रतिनिधियों के सहयोग से छात्रों की समस्याएं पूरी होंगी।

जय श्रीराम व भारत माता की जय के नारे ने दिलाई जीत!

छात्रसंघ कोषाध्यक्ष पद पर फैजान की जीत से हर कोई हैरान है। आम सभा में फैजान ने भारत माता की जय व जयश्री राम व भारत माता की जय का नारा लगाया था, जबकि सांस्कृतिक सचिव पद पर जीते करन बिष्टï ने प्रसिद्ध जनकवि गिरीश तिवारी गिर्दा के गीत सुनाए थे।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं के सबसे बड़े कॉलेज में निर्दलीय धामी का कब्जा, नैनीताल के डीएसबी में एबीवीपी का दबदबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.