नैनीताल, जागरण संवाददाता : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन के आदेश के अनुपालन में स्थानीय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि शहर में मेडिकल स्टोर व पेट्रोल को छोड़कर सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। बाहर लोगों की गेदरिंग कम हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसको लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए प्रशासन मुनादी कराई।

 

बुधवार को प्रशासन की ओर से शहर में मुनादी कराकर लोगों को घरों में ही रहने व अति आवश्यकीय सेवा के लिए ही बाहर निकलने की अपील की गई। एसडीएम ने बताया कि बिना मास्क बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस संबंध में पुलिस को निर्देशित किया गया है। साथ ही अन्य विभागों की टीमें भी लगाई गई हैं। जो नियमों का उल्लंघन करने वालों को वॉच करेंगी। शाम सात बजे से नाइट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा।

 

नैना देवी मंदिर में महामारी से मुक्ति को हवन-पूजन

रामनवमी पर शहर के मंदिरों में भक्तों की आमद बेहद कम रही। मां नैना देवी अमर उदय ट्रस्ट की ओर से मंदिर परिसर में सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए हवन यज्ञ किया गया। जिसमें कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए मां से आह्वान किया गया। यजमान ट्रस्ट अध्यक्ष राजीव लोचन साह व नीता साह शामिल हुए जबकि पुरोहितों में मुख्य पुजारी बसंत बल्लभ पांडेय, लक्ष्मी नारायण लोहनी, गणेश बहुगुणा, चंद्रशेखर तिवारी, नवीन तिवाड़ी द्वारा आहुति दी गई।

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021