जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिले में कोविड-19  महामारी की दूसरी लहर का संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन कुछ लोग कोविड को लेकर बनाए गए नियमों की लगातार धज्जियां उड़ा रहे हैं। सख्ती के बाद भी मनमानी पर उतरे ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। बुधवार को कफ्र्यू के उल्लंघन के आरोप में 147 लोगों का चालान काटने के साथ पांच वाहनों को सीज किया गया।

पुलिस लगातार लोगों को कोविड और कफ्र्यू के नियमों की जानकारी देते हुए उनका पालन करने की अपील कर रही है। लेकिन कुछ मनचले नियमों का उल्लंघन कर पूरी व्यवस्था को ही चुनौती दे रहे हैं। बुधवार को जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने ऐसे लोगों का चालान काटा और उन्हें मुकदमा दर्ज करने की कड़ी हिदायत दी। चम्पावत में सीओ अशोक कुमार सिंह और टनकपुर में सीओ अविनाश वर्मा के नेतृत्व में कफ्र्यू के दूसरे दिन भी पुलिस ने लोगों को नियमों का पालन करने की हिदायत दी। सीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि चम्पावत, लोहाघाट, टनकपुर और बनबसा के अलावा पाटी में कुल 147 लोगों का चालान काटा गया है। ये सभी लोग कफ्र्यू का उल्लंघन कर बाजार में घूम रहे थे। इसके अलावा पांच वाहनों को भी नियमों की अनदेखी करने पर सीज किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस बिना मास्क के बाजार आए लोगों को मास्क बांट रही है, लेकिन बार-बार नियमों की अनदेखी की गई तो ऐसे लोगों के खिलाफ आपदा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इधर पुलिस की सख्ती के बाद कफ्र्यू के दौरान होने वाली काला बाजारी पर अंकुश लगा है। पुलिस ने कालाबाजारी करने अथवा वस्तुओं के रेट अधिक लेने वाले दुकानदारों की शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 112, 05965230607, 9411112984 जारी कर सूचना देने की अपील की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें