Move to Jagran APP

पीएफ बकाया मामले में लापरवाही बरत रहे एचएमटी प्रबंधन पर ईपीएफओ सख्‍त, जानिए

कर्मचारियों के पीएफ बकाया मामले में लापरवाही बरत रहे एचएमटी प्रबंधन पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने सख्ती शुरू कर दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 07:08 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 07:08 PM (IST)
पीएफ बकाया मामले में लापरवाही बरत रहे एचएमटी प्रबंधन पर ईपीएफओ सख्‍त, जानिए
पीएफ बकाया मामले में लापरवाही बरत रहे एचएमटी प्रबंधन पर ईपीएफओ सख्‍त, जानिए

हल्द्वानी, जेएनएन : कर्मचारियों के पीएफ बकाया मामले में लापरवाही बरत रहे एचएमटी प्रबंधन पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने सख्ती शुरू कर दी है। कई बार नोटिस देने के बाद भी दस्तावेज नहीं देने के बाद गुरुवार को ईपीएफओ ने सर्च एंड सीजर की कार्रवाई की। पुलिस बल की मौजूदगी में विभागीय टीम ने सर्च अभियान चलाकर पीएफ से जुड़े दस्तावेज अपने हाथ ले लिए।

loksabha election banner

एचएमटी के 146 कर्मचारियों के पीएफ के मामले में ईपीएफओ में वाद चल रहा है। ईपीएफओ की ओर से कई बार नोटिस देने के बाद भी एचएमटी प्रबंधन लगातार अनसुना करता आ रहा था। बुधवार को हुई द्विपक्षीय वार्ता के बाद ईपीएफओ कमिश्नर आशीष कुमार ने जांच के लिए बनी तीस सदस्यीय कमेटी को सर्च एंड सीजर की कार्रवाई के आदेश दिए थे। प्रवर्तन अधिकारी बीसी सुयाल के नेतृत्व में निरीक्षक सुनील बब्बर, विक्रमादित्य बोरा, अमित अधिकारी की टीम गुरुवार को रानीबाग एचएमटी फैक्ट्री पहुंची। फैक्ट्री की सिक्योरिटी ने अंदर जाने से मना कर दिया। दौरान दोनों पक्षों में बहस भी हो गई। बाद में टीम अंदर जाकर सेलरी स्लिप व अन्य दस्तावेज अपने साथ ले गई। 

पुलिस के आने के बाद तोड़ा ताला

सिक्योरिटी के रोकने के बाद बात आइ कार्ड दिखाने तक पहुंच गई। कर्मचारियों ने आइ कार्ड दिखाए लेकिन उन्होंने फिर भी अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। बाद में काठगोदाम पुलिस को मौके पर बुलाया। ईपीएफओ की टीम ने चेताया कि अंदर नहीं जाने दिया तो सरकारी काम में बाधा डालने के जुर्म में उन पर भी कार्रवाई होगी। इसके बाद टीम ने अंदर प्रवेश किया।

सेलरी स्लिप व अन्य दस्तावेज जब्त 

बीसी सुयाल, जांच अधिकारी ईपीएफओ टीम ने बताया कि कर्मचारियों की दिसंबर 2016 से जनवरी 2019 के बीच की सेलरी स्लिप व अन्य दस्तावेज जब्त किए हैं। दस्तावेजों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.