Move to Jagran APP

बनभूलपुरा की ओर 28 तक नहीं चलेंगे वाहन, हटाया जाएगा अतिक्रमण

बनभूलपुरा में बच्चे की मौत के बाद वाहनों का आवागमन बंद होने से प्रशासन व पुलिस के पसीने छूट गए हैं। इससे निपटने के लिए प्रशासन पहले लाइन नंबर 17 से रेलवे फाटक तक अतिक्रमण हटाएगा।

By Edited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 08:00 AM (IST)
बनभूलपुरा की ओर 28 तक नहीं चलेंगे वाहन, हटाया जाएगा अतिक्रमण
बनभूलपुरा की ओर 28 तक नहीं चलेंगे वाहन, हटाया जाएगा अतिक्रमण

हल्द्वानी, जेएनएन : बनभूलपुरा में एक बच्चे की मौत के बाद वाहनों का आवागमन बंद होने से प्रशासन व पुलिस के पसीने छूट गए हैं। इससे निपटने के लिए प्रशासन पहले लाइन नंबर 17 से रेलवे फाटक तक अतिक्रमण हटाएगा। इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने सभी अफसरों को जल्द प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। 28 जनवरी के बाद ही इस रूट पर यातायात सुचारु होगा।
मंगलवार को नगर निगम सभागार में आयोजित बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि 28 जनवरी से तिकोनिया से रेलवे फाटक बनभूलपुरा तक अस्थायी अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके साथ ही ताज चौराहे से रेलवे फाटक तक ब्रेकर बनाए जाएंगे और यातायात सिग्नल लगेंगे। इस बीच लाइन नंबर 17 से रेलवे फाटक बनभूलपुरा तक स्थायी अतिक्रमण को चिह्मिात किया जाएगा। मुख्य सड़क के अलावा 13.6 मीटर सड़क तक अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भेजा जाएगा। अगर खुद अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटवा दिया जाएगा। इस प्रक्रिया के लिए लोक निर्माण विभाग को इस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम को बजट के साथ ही निर्माण कार्य की जिम्मेदारी दी गई है।
सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस प्रक्रिया के बाद मार्ग पर 28 जनवरी से यातायात शुरू कर दिया जाएगा। इस दौरान नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, सीओ सिटी डीसी ढौंडियाल, एआरटीओ गुरदेव सिंह, लोनिवि के अधिशासी अभियंता एचएस रावत आदि शामिल रहे।

loksabha election banner

बाजार से हटाया जाए अतिक्रमण
प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने बाजार से अतिक्रमण हटाने और अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर मंगलवार को नगर निगम में नारेबाजी की। इसके बाद मेयर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग उठाई। अपराह्न साढ़े 12 बजे अध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में पहुंचे व्यापारियों ने कहा कि अतिक्रमणकारियों ने पैदल चलने वाले मार्गो को भी राहगीरों के लिए अवरुद्ध कर दिया है। बाजार क्षेत्र के अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं होने से प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल महानगर को स्वयं अतिक्रमण हटाने उतरना पड़ा है। उनका कहना है कि सड़क पर अराजक तत्व घूम रहे हैं। जिससे लोग परेशान हैं। महामंत्री मनोज जायसवाल ने कहा कि व्यापार मंडल द्वारा बार-बार चेताने पर भी कोई भी कार्रवाई अतिक्रमणकारियों पर पर नहीं की जाती है। ज्ञापन देने वालो में गौरव गुप्ता, संदीप गुप्ता, रेनू टंडन, संदीप सक्सेना, रक्षित वर्मा, तलक एहतेशान, हितेंद्र भसीन आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : यहां से गुजरते हुए हर वक्त रहता है जान का खतरा, फिर भी आंखें बंद किए है सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.