जागरण संवाददाता, काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) : शंटिंग के दौरान सोमवार शाम मालगाड़ी का इंजन पटरी से नीचे उतर गया। पायलट ने इंजन को मौके पर ही रोक दिया, जिसके चलते कोई नुकसान नहीं हुआ। रेल विभाग के अधिकारी और कर्मचारी देर शाम तक इंजन को पटरी पर चढ़ाने का प्रयास करते रहे। रात को लालकुआं से एक टीम इंजन को दोबारा से पटरियों पर चढ़ाने के लिए रवाना हो गई। इंजन पटरी से कैसे उतरा फिलहाल इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।

काशीपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम को एक मालगाड़ी पहुंची। मालगाड़ी को स्टेशन पर ही छोड़कर इंजन शंटिंग के लिए लाइन नंबर छह पर डाला गया। इंजन रोडवेज बस अड्डा क्रासिंग पर पहुंचने ही वाला था कि इंजन अचानक पटरी से नीचे उतर गया। पायलट ने इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी। रात का समय होने के कारण पहले लाइटिंग की व्यवस्था की गई। इसके बाद इंजन को पटरी पर चढ़ाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। देर शाम आठ बजे तक अधिकारी-कर्मचारी इंजन को पटरियों पर चढ़ाने का प्रयास करते रहे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। रेल अधिकारियों के अनुसार अब मामले की जांच के लिए कमेटी बनेगी। इंजन कैसे और क्यों उतर गया यह बात जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। लालकुआं से टीम को मौके पर भेजा जा रहा है। ताकि इंजन को पटरी पर चढ़ाया जा सके। ऐसे मेंं कोई भी ट्रेन इंजन के उतरने से प्रभावित नहीं होगी। सभी ट्रेने पहले की भांति ही चलेंगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप