Move to Jagran APP

रामनगर में हाथी ने युवक को पटककर मार डाला, सूचना पर पहुंचे वनकर्मी

उत्तराखंड में मानव-वन्य जीव संघर्ष की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। मालधन गांव में जंगली हाथी ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे मार डाला। सुबह उसका शव खेत के किनारे पड़ा मिला।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 12:27 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 12:27 PM (IST)
रामनगर में हाथी ने युवक को पटककर मार डाला, सूचना पर पहुंचे वनकर्मी
रामनगर में हाथी ने युवक को पटककर मार डाला, सूचना पर पहुंचे वनकर्मी

रामनगर, जेएनएन : उत्तराखंड में मानव-वन्य जीव संघर्ष की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। मालधन गांव में जंगली हाथी ने एक व्यक्ति पर हमला कर उसे मार डाला। सुबह उसका शव खेत के किनारे पड़ा मिला। वनाधिकारियों ने मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत तुमडिय़ा डैम द्वितीय मेें हिम्मत सिंह का जंगल से लगा हुआ खेत है। सोमवार रात मेें वह खेत से घर वापस लौट रहा था। इस बीच रात में जंगली हाथी ने उस पर हमला कर मार डाला। रात भर परिजन उसकी तलाश करते रहे, लेकिन उसका पता नहीं चला। मंगलवार सुबह उसका शव तलाशी के दौरान खेत के पास पड़ा मिला। सूचना पर वन विभाग के एसडीओ शिशुपाल रावत भी मौके पर पहुुंच गए। उन्होंने घटना की जानकारी ली। परिजन शव को रामनगर पोस्टमार्टम के लिए लाने की तैयारी कर रहे हैं।

loksabha election banner

बीटवार की पत्नी को भी हाथी ने मार डाला था

इसी वर्ष छह जुलाई को भी गौलापार में जंगल से सटे गांव में टस्कर हाथी ने एक बुजुर्ग महिला पर हमला बोल मौत के घाट उतार दिया था। फॉरेस्ट अफसरों के मुताबिक किशनपुर रेंज में बतौर बीट वॉचर नौकरी करने वाले त्रिलोक राम परिवार सहित गौलापार की सीतापुर ग्राम पंचायत के हरिपुर ठिठोला में रहता है। यह इलाका जंगल से सटा हुआ है। फसल के लालच में अक्सर हाथियों का मूवमेंट यहां रहता है। छह जुलाई को सुबह साढ़े पांच बजे करीब बीट वाचर की पत्नी पार्वती देवी (62) घर से करीब बीस-तीस मीटर की दूरी पर खेतों के पास खड़ी थी। तभी मक्के की फसल से निकले टस्कर ने उसे सूंड से उठाकर जमीन पर पटक दिया। जिससे महिला की मौके पर मौत हो गई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.