Move to Jagran APP

रामनगर में यात्रियों की बस पर हाथी ने किया हमला, बचाने आए वनकर्मियों को भी दौड़ाया

रामनगर में हाईवे पर एक कैंटर चालक की हरकतों से टस्कर हाथी बौखला गया। गुस्से में टस्कर ने रामनगर आ रही केमू की यात्री बस पर हमला कर दिया।

By Edited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 03:52 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 11:32 AM (IST)
रामनगर में यात्रियों की बस पर हाथी ने किया हमला, बचाने आए वनकर्मियों को भी दौड़ाया
रामनगर में यात्रियों की बस पर हाथी ने किया हमला, बचाने आए वनकर्मियों को भी दौड़ाया

रामनगर, जेएनएन : रामनगर में हाईवे पर एक कैंटर चालक की हरकतों से टस्कर हाथी बौखला गया। गुस्से में टस्कर ने रामनगर आ रही केमू की यात्री बस पर हमला कर दिया। इससे बस में सवार दो दर्जन यात्रियों में चीख पुकार मच गई। यात्रियों की सुरक्षा को पहुंचे वन कर्मियों को भी गुस्सैल हाथी ने दौड़ा दिया।

loksabha election banner

रामनगर के मोहान क्षेत्र में शनिवार शाम पांच बजे टस्कर हाथी सड़क किनारे जंगल में खड़ा था। इस बीच एक कैंटर चालक ने वाहन रोककर हॉर्न बजाना शुरू कर दिया। हॉर्न सुनकर टस्कर भड़क गया। वह चिंघाड़ मारता हुआ हमले के लिए वाहनों की और भागा। इस बीच भतरौंजखान से रामनगर आ रही केमू की यात्री बस अचानक मोड़ पर हाथी के सामने आ गई। अचानक हाथी को देखकर बस में सवार यात्रियों की सांसें थम गई। हमले की आशंका देख बस में सवार यात्रियों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। इस दौरान हाथी ने अपनी सूंड से वाहन के आगे के शीशे तोड़ दिए। हाथी काफी देर तक बस के बाहर ही मंडराता रहा। सूचना पर रामनगर वन प्रभाग के मोहान गेट में तैनात वन कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने हाथी को भगाने के लिए हवाई फायरिंग की लेकिन हाथी पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वह गुस्से में वाहनों पर और आक्रामक हो गया। फायरिंग के बाद वन कर्मियों ने शोर मचाकर भगाने का प्रयास किया तो वह वन कर्मियों के पीछे दौड़ पड़ा।

टस्कर को अपने पीछे भागते देख वन कर्मियों को भी जान के लाले पड़ गए। बमुश्किल वन कर्मी सुरक्षित स्थान पर पहुंचे। इस दौरान वाहनों में सवार  लोग इधर-उधर जान बचाने के लिए भागते रहे। वन कर्मी अमित रावत ने बताया कि करीब 45 मिनट तक टस्कर सड़क पर खड़ा रहा। उसके जंगल की ओर लौटने के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई।

यह भी पढ़ें : जिम काॅर्बेट नेशनल पार्क में जिप्सियों का घेरा बनने के कारण बीच में फंसा बाघा

यह भी पढ़ें : बंद हो सकता है कॉर्बेट नेशनल पार्क, सरकार के खजाने पर पड़ेगा असर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.