Move to Jagran APP

ट्रायल के लिए आई इलेक्ट्रिक बस की बैटरी चार्ज, कल जा सकती है रूट पर

नैनीताल रूट पर ट्रायल के लिए पहुंची इलेक्ट्रिक बस की बैटरी शनिवार को चार्ज कर ली गई है। सोमवार को बस का ट्रायल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 02:24 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 02:52 PM (IST)
ट्रायल के लिए आई इलेक्ट्रिक बस की बैटरी चार्ज, कल जा सकती है रूट पर
ट्रायल के लिए आई इलेक्ट्रिक बस की बैटरी चार्ज, कल जा सकती है रूट पर

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल रूट पर ट्रायल के लिए पहुंची इलेक्ट्रिक बस की बैटरी शनिवार को चार्ज कर ली गई है। रविवार को देहरादून से परिवहन निगम के आरएम के पहुंचने पर सोमवार को बस का ट्रायल होने की उम्मीद जताई जा रही है। एक माह तक ट्रायल में बस सफल रही तो 25 इलेक्ट्रिक बसें नैनीताल रूट पर दौडऩे लगेंगी।

loksabha election banner

पहली बार कुमाऊं में हल्द्वानी-नैनीताल रूट पर दौडऩे के लिए आई इलेक्ट्रिक बस को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। इस बस से पर्यावरण संरक्षण के साथ ही निगम के खर्च में भी काफी बचत होगी। बस का किराया साधारण बस के बराबर यानि 65 रुपये रहेगा। ट्रायल के तौर पर बस हल्द्वानी-नैनीताल रूट पर प्रतिदिन दो चक्कर लगाएगी। शनिवार को बस की बैटरी चार्ज कर दी गई। हालांकि आरएम यशपाल सिंह के देहरादून में बैठक में जाने के कारण संचालन को लेकर निर्णय नहीं हो सका। आरएम यशपाल सिंह ने बताया कि रविवार को वह हल्द्वानी लौटकर बस कंपनी के इंजीनियरों से वार्ता करेंगे। उनकी तरफ से संचालनके लिए हरी झंडी मिलने के बाद बस का ट्रायल शुरू कराया जाएगा। वहीं परिवहन निगम के सूत्रों के मुताबिक अफसरों के लौटने पर सोमवार से बस का ट्रायल शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल व बरेली रोड पर 13 बड़े लीकेज, पानी सप्‍लाई में आएगी दिक्‍कत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.