Move to Jagran APP

पिंकी के परिजनों से मिले शिक्षा मंत्री, हर संभव मदद का दिलाया भरोसा nainital news

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे मृतका पिंकी रावत के घर पहुंचे और उनके परिजनों से भेंट कर ढांढस बंधाया। इस दौरान शिक्षामंत्री ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 06:51 PM (IST)
पिंकी के परिजनों से मिले शिक्षा मंत्री, हर संभव मदद का दिलाया भरोसा nainital news
पिंकी के परिजनों से मिले शिक्षा मंत्री, हर संभव मदद का दिलाया भरोसा nainital news

काशीपुर, जेएनएन : उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे मृतका पिंकी रावत के घर पहुंचे और उनके परिजनों से भेंट कर ढांढस बंधाया। इस दौरान शिक्षामंत्री ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री अरंविंद पांडेय रविवार को करीब 12 बजे पिंकी के घर ग्राम नीझड़ा फार्म पहुंचे। जहां उन्होंने पिता मनोज रावत, माता संतोषी देवी और दादा से मिले। इस अवसर पर मौजूद पर्वतीय महासभा काशीपुर के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जीना ने शिक्षा मंत्री से पिंकी के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और सरकार से उचित आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। शिक्षा मंत्री ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए कहा कि उन्हें पूर्ण उम्मीद है कि पुलिस प्रशासन इस जघन्य हत्याकांड का शीघ्र खुलासा करेगा। उन्होंने कहा हत्यारों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि आइआइएम में आयोजित कार्यक्रम में पर्वतीय महासभा के पदाधिकारियों ने इस संबंध में मुख्यमंंत्री से भेंट कर ज्ञापन सौंपा है।

सीएम को ज्ञापन देने के दौरान पिंकी की मां संतोषी और पिता भी मौजूद रहे। सीएम ने कहा कि वह इस संबंध में ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदरजीत सिंह से वार्ता कर मामले का जल्द खुलासा करने को कहेंगे और देहरादून जाकर पुन: मुख्यमंत्री से इस बावत चर्चा करेंगे। इस मौके पर पूर्व सांसद बलराज पासी, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष खिलेंद्र चौधरी, पर्वतीय महासभा के बीडी कंडवाल, डॉ. गिरीश तिवारी, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रीत ढींगरा आदि मौजूद थे।

कांग्रेसियों ने कहा चौपट हो गई है कानून व्‍यवस्‍था

रामनगर : पिंकी के हत्‍यारों की गिरफ्तारी न होने से गुस्‍साए कांग्रेसियों ने रामनगर में प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। रविवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक रणजीत रावत के नेतृत्व में कांगे्रस कार्यकर्ता रानीखेत रोड पर पार्टी कार्यालय से निकलकर टैक्सी स्टैंड पहुंचे जहां उन्होंने प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान सभा में वक्ताओं ने  कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गयी है। अभी तक पिंकी के हत्यारों का खुलासा न होने से इस बात को बल मिलता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। कहा कि यदि पिंकी के हत्यारों को नही पकड़ा गया तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में आंदोलन करने को बाध्य होगी। उन्होंने पुलिस की उदासीनता पर भी रोष जताते हुए हत्याकांड का खुलासा किए जाने की मांग की। इस दौरान पूर्व विधायक रणजीत रावत, अनिल अग्रवाल खुलासा,  पालिकाध्यक्ष मो. अकरम, महेंद्र प्रताप बिष्ट,नवीन सनवाल, आनंद जोशी, दिनेश लोहनी,  डीसी हर्बोला, महेंद्र रावत, विनय पडलिया, सुमित तिवारी, पूजा आर्या, विजय लक्ष्मी, विमला आर्या, दीप पांडे, रेनू आर्या मौजूद रहे।

दिन दहाड़े बदमाशों ने कर दी थी हत्‍या

काशीपुर में गिरीताल रोड पर भूमि इंटरप्राइजेज के नाम से मोबाइल की दुकान है। जहां दिगोलीखाल, धूमाकोट, पौड़ी गढ़वाल निवासी पिंकी रावत (20) पुत्री मनोज रावत करीब तीन माह से काम करती थी। बीते शुक्रवार दोपहर दुकान में घुसकर बदमाशों ने उसकी हत्‍या कर दी थी और दुकान से लाखों का मोबाइल लूटकर चले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.