Move to Jagran APP

नए साल का जश्न मनाने आए मुंबई के छात्र की झील में डूबकर मौत

सोमवार सुबह करीब सात बजे ग्रुप के चार युवक नहाने के लिए झील में चले गए। तो एक युवक झील में नहाने तैरने लगा तो एकाएक डूब गया तो साथियों में हड़कंप मच गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 12:57 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 07:24 PM (IST)
नए साल का जश्न मनाने आए मुंबई के छात्र की झील में डूबकर मौत
नए साल का जश्न मनाने आए मुंबई के छात्र की झील में डूबकर मौत

नैनीताल, जेएनएन : साथियों के साथ नए साल का जश्न मनाने मुंबई से सरोवरी नगरी आया एक छात्र खुर्पाताल झील में नहाने के दौरान डूब गया। उसकी मौत से पर्यटक दल में खलबली मच गई। पुलिस ने पंचनामा और पोस्टमार्टम के बाद शव साथियों को सौंप दिया है। मुंबई के केईएस कॉलेज के करीब डेढ़ सौ छात्र-छात्राओं समेत स्टाफ का दल 29 दिसंबर को कॉर्बेट नेशनल पार्क के भ्रमण के बाद शाम को खुर्पाताल स्थित रिसॉर्ट पहुंचा था। सोमवार सुबह नौ बजे दल को चेक आउट होना था। इससे पहले सुबह छह बजे एक युवती समेत पांच युवक सनराइज का नजारा देखने निकल पड़े तो दल में शामिल 21 वर्षीय ईश्वर सिंह गहलौत पुत्र डूंगर सिंह निवासी ए-13, अब्दुल कंपाउंड, मारबे रोड मुंबई खुर्पाताल झील में नहाने उतर गया। एकाएक वह डूबने लगा तो उसकी साथी प्रिया ने उसे बचाने की कोशिश की, मगर कामयाब नहीं हो सकी। उसे डूबता देख साथियों के होश उड़ गए और सभी रिसॉर्ट पहुंचकर बाकी लोगों को हादसे की जानकारी दी।

इसी बीच सूचना पर  कोतवाली से एसएसआइ बीसी मासीवाल, कांस्टेबल मनोज जोशी समेत जल पुलिस के विनोद यादव व एसडीआरएफ टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई। ग्राम प्रधान मनमोहन कनवाल समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से शव को झील से बाहर निकाला गया। मंगोली चौकी प्रभारी भावना बिष्टï ने शव का पंचनामा भरा फिर पोस्टमार्टम के बाद उसे साथियों को सौंप दिया। कोतवाल विपिन पंत के अनुसार, मामले में फिलहाल किसी पक्ष की ओर से कोतवाली में तहरीर नहीं दी गई है।

हादसे को लेकर उठे कई सवाल : पुलिस के अनुसार, नैनीताल आए पर्यटकों के दल में से मृतक ईश्वर, उसकी साथी प्रिया, विनीत, तन्मय, जिग्नेश समेत करीब आधा दर्जन लोग सनराइज का नजारा देखने निकले थे। प्रिया ने बताया कि उसने ईश्वर को बचाने की कोशिश की, मगर सफल नहीं हो सकी। बहरहाल मृतक के साथियों की कहानी में झोल ही झोल नजर आ रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह था कि यदि वह तैरना नहीं जानता था तो साथियों ने उसे झील में नहाने के लिए उतरने क्यों दिया। भीषण ठंड में उसे नहाने के लिए उसे झील में उतरने को किसने मजबूर किया। यदि तैराकी में दक्ष प्रिया ने उसे बचाने का प्रयास किया तो कैसे उसकी जान चली गई। तड़के कॉलेज ग्रुप के साथ आए शिक्षकों ने पांच छात्र-छात्राओं को जाने की अनुमति क्यों दी। वहीं ग्रामीणों के अनुसार, रिसॉर्ट में आधी रात तक डीजे पर धूमधड़ाका चलता रहा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : पहली पत्नी को नदी में डुबाकर उतार दिया मौत के घाट, ऐसे खुला मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.