Move to Jagran APP

हल्द्वानी में नशे का खेल, पांच महीने से चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री

हल्द्वानी के चकलुवा के गुलजारपुर बंकी में पिछले पांच महीने से नकली शराब की फैक्ट्री संचालित हो रही थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 06:30 AM (IST)
हल्द्वानी में नशे का खेल, पांच महीने से चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री
हल्द्वानी में नशे का खेल, पांच महीने से चल रही थी नकली शराब की फैक्ट्री

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : चकलुवा के गुलजारपुर बंकी में पिछले पांच महीने से नकली शराब की फैक्ट्री चल रही थी। आबकारी महकमे की जांच में पता चला है कि बाजपुर के एक व्यक्ति ने इसे कबाड़ का गोदाम बनाने के नाम पर जून में किराये पर लिया था। अब महकमे ने किरायेदार को नोटिस भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बुधवार रात आबकारी टीम ने गुलजारपुर बंकी गांव में एक बंद घर पर छापा मारकर नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। हालांकि घर से कोई नहीं मिला। आबकारी निरीक्षक महेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि शुक्रवार को मकान स्वामी नंदन सिंह बिष्ट निवासी गुसाईपुर हल्द्वानी ने शपथपत्र देकर कहा कि 12 जून को उनके बेटे वीरेंद्र सिंह बिष्ट ने घर बाजपुर के वार्ड नंबर सात में रहने वाले हरिओम नाम के व्यक्ति को किराये पर दिया था। महेंद्र सिंह बिष्ट ने किरायानामा और पुलिस सत्यापन की प्रतिलिपि भी आबकारी महकमे को दी है। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि हरिओम को नकली शराब की फैक्ट्री चलाने का अभियुक्त बनाकर 41 क का नोटिस भेजा जा रहा है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जाएगी। मकान मालिक के बेटे को क्लीन चिट नहीं

भवन स्वामी ने किरायानामा देकर बाजपुर के हरिओम के घर किराये में देने का शपथपत्र को दिया है, लेकिन आबकारी महकमे ने अब तक मालिक के बेटे को क्लीन चिट नहीं दी है। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि फैक्ट्री संचालन में वीरेंद्र सिंह बिष्ट की भूमिका की जांच की जा रही है। यदि साक्ष्य मिले उनके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मंडी में छापे से मिली थी नकली शराब की फैक्ट्री की लाइन

आबकारी टीम ने कुछ दिन पहले हल्द्वानी की नवीन मंडी में एक कैंटीन में छापा मारकर नकली देसी शराब के साथ तस्कर मनीष जायसवाल उर्फ सनी को पकड़ा था। उससे पता चला कि यह शराब उसे परवेज नाम का व्यक्ति देता है और बरेली रोड पर वर्कशॉप है। एक स्कार्पियो व फोर्ड कंपनी की कार से शराब आने की सूचना मिली। आबकारी महकमे को वर्कशाप के पास फोर्ड कार खड़ी दिख गई। तब से कार की रेकी शुरू कर दी गई। ये कार तीनपानी में बलबीर उर्फ बबलू मिस्त्री की होने का पता लगा। बबलू के घर दबिश में तेजपाल भी मिल गया। दोनों से अलग-अलग पूछताछ की गई। बबलू तो आबकारी महकमे को गुमराह करता रहा, लेकिन तेजपाल टूट गया। उसकी निशानदेही पर गुरुवार को शराब लदी स्कार्पियो के साथ ही तीनपानी व लामाचौड़ से शराब बरामद की गई। शाम को टीम गुपचुप तरीके से तेजपाल को गुलजारपुर बंकी ले गई। तेजपाल ने नकली शराब की फैक्ट्री बने घर को टीम को दिखा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.