जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : जिले में स्मैक के मामले बढते जा रहे हैं। पुलिस ने एक युवक को दो ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। इसके अलावा गौंछ हाल और कनालीछीना दो जगहों पर अवैध शराब के साथ युवकों को पुलिस ने दबोचा है।

चरस, स्मैक और नशीले पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने अभियान के दौरान एक युवक को दो ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा । एसओजी के एसआइ जावेद हसन, चौकी प्रभारी  ऐेंचाली एसआइ राकेश राय,्र मनमोहन भंडारी और राकेश राय की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए जगदंबा कालोनी के पास मनीष रौतेला उर्फ मनिया निवासी नाली, थाना गंगोलीहाट के पास से दो ग्राम स्मैक बरामद की। पूछताछ पर उसने बताया कि वह स्मैक बेचने के लिए लाया था। उसके कब्जे 92,110 रु पए की नकदी भी बरामद की गई। 

आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है ताकि चरस, स्मैक व अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी, बिक्री की चैन को पूर्ण रूप से तोड़ा जा सके।

अवैध शराब के साथ दो गिरफ्तार 

पिथौरागढ़ : जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर दो युवक अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। इस दौरान पुलिस ने 61 लोगों के खिलाफ पुलिस अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।

मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने एसआइ संजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने  विमल सिंह निवासी गौंछ हाल निवासी रई पिथौरागढ़ को 54 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया। दूसरी तरफ कनालीछीना पुलिस ने प्रभारी थानाध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में जीआइसी रोड से सौ मीटर दूर चैकिंग  के दौरान पंकज दिगारी निवासी कंडाली को 94 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिले भर में चलाए गए अभियान के तहत 61 लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर हड़दंग मचाते, पर्यटने और धार्मिक स्थलों पर मर्यादा का उल्लंघन करने पर पुलिस अधिनियम के तहत चालान किया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल मनराल  ने बताया कि मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

Edited By: Prashant Mishra