Move to Jagran APP

चंपावत जिला अस्‍पताल के डॉक्टर ने बेटे के बर्थडे के तीन दिन बाद किया सुसाइड nainital news

हल्‍द्वानी के हीरानगर निवासी एक डॉक्टर ने जहरीला पदार्थ गटककर जीवनलीला समाप्त कर ली। छह फरवरी को उन्होंने इकलौते बेटे का जन्मदिन मनाया था।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:24 PM (IST)
चंपावत जिला अस्‍पताल के डॉक्टर ने बेटे के बर्थडे के तीन दिन बाद किया सुसाइड nainital news
चंपावत जिला अस्‍पताल के डॉक्टर ने बेटे के बर्थडे के तीन दिन बाद किया सुसाइड nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्‍द्वानी के हीरानगर निवासी एक डॉक्टर ने जहरीला पदार्थ गटककर जीवनलीला समाप्त कर ली। छह फरवरी को उन्होंने इकलौते बेटे का जन्मदिन मनाया था। बर्थडे के तीन दिन बाद ही ऐसा कदम उठाने से हर कोई हैरान है। वहीं पत्नी ने बताया कि वह लंबे समय से डिप्रेशन में चल रहे थे। पिछले साल  इलाज भी करवाया था।

loksabha election banner

चम्पावत जिला अस्पताल में सीनियर मेडिकल अफसर थे

मूल रूप से मथुरा निवासी राजेश गुप्ता (48) पुत्र राम अवतार गुप्ता का परिवार हरिपुर सूखा हीरानगर में रहता है। पत्नी सुचेता के अलावा 15 साल का बेटा शिवम है। 2015 में मोटाहल्दू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से ट्रांसफर होने के बाद से वह चम्पावत जिला अस्पताल में सीनियर मेडिकल अफसर के तौर पर सेवा दे रहे थे। रविवार सुबह 12 बजे करीब उन्होंने घर पर ही जहरीला पदार्थ गटक लिया। जिसके बाद पड़ोसियों की मदद से उन्हें एसटीएच लाया गया। जहां हालत गंभीर देख तुरंत आइएसीयू में भर्ती कराया गया। मेडिकल चौकी इंचार्ज कैलाश सिंह नेगी ने बताया कि उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, चम्पावत के सीएमओ डॉ. आरके खंडूरी, सीएमएस डॉ. आरके जोशी ने बताया कि डॉ. राजेश गुप्ता काफी मिलनसार स्वाभाव के थे। निधन से सभी को दुख पहुंचा है।  

पत्नी से कहा कमरे में मत आना

एसटीएच में बातचीत के दौरान डॉ. राजेश गुप्ता की पत्नी सुचेता ने बताया कि अत्यधिक तनाव के चलते पिछले साल नवंबर में जौलीग्रांट से उनका उपचार हुआ। रविवार सुबह उन्होंने पत्नी को कमरे में आने से भी मना कर दिया। जिसके कुछ देर बाद सुसाइड कर लिया।

शराब की दुकान को लेकर चर्चा

घटना के बाद चर्चा उठी कि चिकित्सक राजेश गुप्ता हीरानगर स्थित शराब की दुकान के खिलाफ थे। और लंबे समय से दुकान शिफ्टिंग की मांग कर रहे थे। लोगों ने इस मामले को सुसाइड से भी जोड़ दिया। वहीं पत्नी सुचेता ने बताया कि मोहल्ले के लोगों के शिकायत करने पर उन्होंने भी पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। हालांकि सुसाइड की वजह सुचेता ने डिप्रेशन ही बताई। वहीं, आबकारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह बिष्ट भी घटना के बाद घर पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें : एसपी साहब, नेपाल के कैसिनो 12 करोड़ हार चुका हूं...रुपये देने वाला धमका रहा है 

यह भी पढ़ें : नैनीताल में नवजात को नाले में फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.