Move to Jagran APP

डीएम का सीएमओ को निर्देश, 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों की तत्काल करें व्यवस्था

डीएम सविन बंसल ने सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी को 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की तत्काल व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 07:51 PM (IST)
डीएम का सीएमओ को निर्देश, 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों की तत्काल करें व्यवस्था
डीएम का सीएमओ को निर्देश, 200 ऑक्सीजन सिलेंडरों की तत्काल करें व्यवस्था

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही इलाज के लिए भी चुनौती बढ़ते जा रही है। जिले में ऑक्सीजनयुक्त तीन कोविड केयर सेंटर बनाने की कवायद तेज हो गए हैं। बुधवार को डीएम सविन बंसल ने सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी को 200 ऑक्सीजन सिलेंडर की तत्काल व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम गौलापार व मिनी स्टेडियम रुद्रपुर में 200-200 बेड और रामनगर के कन्वेंशन सेंटर में 150 बेड का ऑक्सीजनयुक्त अस्पताल बनाया जाना है। तीनों सेंटरों में नर्सिंग स्टेशन में छह से आठ व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था होगी।

डीएम ने सीएमओ को निर्देशित किया है कि तीनों सेंटरों के लिए 200 ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसनट्रेटर की व्यवस्था के लिए डीजी हेल्थ स्तर पर कर ली जाए। इसके साथ ही 500 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ प्रयोग होने वाले उपकरण जिला स्तर पर तुरंत क्रय कर लिए जाएं। खाली सिलेंडर भरने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। भुगतान संबंधी किसी तरह की दिक्कत नहीं आनी चाहिए। दवाइयां व भोजन का इंतजाम करवा लिया जाए।

इन्हें दी नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी

डीएम ने गौलापार स्टेडियम स्थित कोविड सेंटर में प्रशासनिक व्यवस्था के लिए सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह व चिकित्सा सुविधाओं के लिए एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत, मिनी स्टेडियम के लिए एसडीएम विवेक राय व एसीएमओ को नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी दी है। रामनगर में कन्वेंशन सेंटर में प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए एसडीएम रामनगर व चिकित्सा सुविधाओं के लिए एसीएमओ डॉ. टीके टम्टा को नोडल बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.