Move to Jagran APP

चाकू से 52 वार कर सहकर्मी को उतार दिया था मौत के घाट, जिला कोर्ट से खारिज की जमानत याचिका

अमन सैनी का कहना था कि स्टाफ में गिरीश त्रिपाठी व अन्य मुझे परेशान करते थे। इनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेता था बदला लेने के लिए ही उसने गिरीश त्रिपाठी को मौत के घाट उतारा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

By kishore joshiEdited By: Skand ShuklaPublished: Sun, 27 Nov 2022 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 10:54 AM (IST)
चाकू से 52 वार कर सहकर्मी को उतार दिया था मौत के घाट, जिला कोर्ट से खारिज की जमानत याचिका
आरोपित अमन सैनी ने बताया कि स्टाफ में गिरीश त्रिपाठी व अन्य मुझे परेशान करते थे।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की कोर्ट ने पवलगढ़ के रिसोर्ट में सहकर्मी की चाकू से गोदकर हत्या करने वाले आरोपित अमन सैनी पुत्र राम चंद्र सैनी निवासी जोशीपुरा, रामनगर, जिला नैनीताल की जमानत साचिका पर सुनवाई की। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

prime article banner

राेज की तरह होटल काम करने गए थे पिता

जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने जमानत प्रार्थना पत्र का विरोध करते हुए तर्क रखा चार अगस्त 2022 को नीरज कुमार निवासी ग्राम व पोस्ट पवलगढ़, कालाढूंगी ने कालाढूंगी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। बताया कि उसके पिता गिरीश त्रिपाठी बक्सेन्ट रिसॉर्ट पवलगढ़ में पिछले सात वर्षों से किचन का काम करते थे। रोजाना की तरह अपने कार्यस्थल होटल गये थे।

होटल में पड़ा था खून में सना शव

शाम को 5:15 बजे एक होटल कर्मचारी सुरेश सनवाल ने फोन से सूचित किया आपके पिता को चोट लगी है, खून निकल रहा है, तुम जल्दी होटल आ जाओ। नीरज ने अपने चाचा राजेंद्र को फोन किया कि होटल पहुंचो। चाचा ने बताया कि तेरे पिता को मारा है, खून से लथपत अवस्था में मृत पड़े हैं। होटल मैनेजर से सीसीटीवी देखने को कहा तो, उसने खराब होना बताया।

मोबाइल रिचार्ज करने को लेकर हो गई थी कहासुनी

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज होने के पश्चात होटल के मैनेजर व कर्मचारियों से पूछताछ की। जिसमें पता चला कि आरोपित अमन सैनी ने बताया कि स्टाफ में गिरीश त्रिपाठी व अन्य मुझे परेशान करते थे। इनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेता था, बीती शाम को गिरीश त्रिपाठी व राजेन्द्र सिंह के साथ मोबाइल फोन को रिचार्ज करने को लेकर कहासुनी हो गयी थी।

नींद में चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या

योजना के मुताबिक गार्ड ड्यूटी में तैनात गिरीश त्रिपाठी थे। वह कमरे में आ गये, मैं बीड़ी लेने के बहाने किचन में गया, वहां दो चाकू निकालकर कमरे में आया और उसे बीड़ी पीने को दी, बीड़ी पीने के बाद जब गिरीश को नींद आयी तो उसने दोनों चाकुओं से उस पर कई वार कर हत्या कर दी। शव विच्छेदन रिपोर्ट में मृतक के शरीर में 52 से अधिक चोट पाई गई। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो चाकू के साथ अन्य सामग्री बरामद की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.