जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर 18 माह बाद डीआइजी पीएसी मुख्यालय और उप निदेशक सतर्कता बरिंदरजीत सिंह को एक बार फिर एसएसपी यूएसनगर बना दिया गया है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएसी मुख्यालय का चार्ज दिया गया है।

वर्ष 2008 बैच के आइपीएस अधिकारी बरिंदरजीत सिंह 2019-20 में एसएसपी ऊधम सिंह नगर रहे। 10 जुलाई 2020 को आइआरबी रामनगर तबादला कर दिया गया। उनके स्थान पर आइपीएस दलीप सिंह कुंवर को चार्ज दिया गया था। रविवार शाम डीआइजी बरिंदरजीत सिंह रुद्रपुर पहुंचे। बताया कि चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिसिंग और कोविड नियमों का पालन कराने पर फोकस रहेगा। बताया कि चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को बूस्टर डोज लगाए जा रही है। बाहर से आने वाली फोर्स को भी बूस्टर डोज लगाई जाएगी एसएसपी बरिंदजीत सिंह ने बताया कि जिले में अपराध पर अंकुश लगाने के साथ ही कानून व्यवस्था का शत प्रतिशत पालन कराया जाएगा।

हाइटेक कंट्रोल रूम का सपना होगा सच

वर्ष 2020 में डीआइजी बरिंदरजीत सिंह ने एसएसपी यूएसनगर रहते हुए एसएसपी कार्यालय में हाईटेक कंट्रोल रूम का निर्माण कार्य शुरू कराया था। मकसद जिले के जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, पुलभट्टा, सितारगंज, नानकमत्ता, खटीमा और झनकइया समेत 17 थाना क्षेत्रों में पुलिस महकमे के प्रयास से सीसीटीवी कैमरे लगाकर एसएसपी कार्यालय में बनने वाले हाईटेक कंट्रोल रूम से जोडऩे का था। विधायक की ओर से दिए गए करीब 65 लाख की निधि से 350 से अधिक सीसीटीवी शहरों के चौराहों के साथ ही बार्डर क्षेत्र में लगाए थे। इस बीच उनका तबादला हो गया था। तब से हाइटेक कंट्रोल रूम की कवायद आगे नहीं बढ़ पाई। एक बार फिर डीआइजी बरिंदरजीत सिंह के एसएसपी यूएसनगर बनने पर हाइटेक कंट्रोल रूम तैयार होने की आस जग गई है।

Edited By: Skand Shukla