Move to Jagran APP

Uttarakhand : रामनगर में नीति आयोग संग धामी सरकार करेगी चिंतन बैठक, इस रिसार्ट में बुक हुए 100 कमरे

Dhami government meeting with NITI Aayog नीति अयोग के साथ राज्य सरकार की चिंतन बैठक तरंगी रिसार्ट में होगी। इसके लिए रिसार्ट का चयन कर उसमें सौ कमरे भी होल्ड किए गए हैं। हालांकि अभी कार्यक्रम की लिखित सूचना प्रशासन को नहीं मिली है।

By trilok rawatEdited By: Rajesh VermaPublished: Fri, 23 Sep 2022 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 05:15 PM (IST)
Uttarakhand : रामनगर में नीति आयोग संग धामी सरकार करेगी चिंतन बैठक, इस रिसार्ट में बुक हुए 100 कमरे
Dhami government meeting with NITI Aayog : 28, 29 व 30 सितंबर को सीएम धामी व मंत्री रामनगर में रहेंगे।

संवाद सहयोगी, रामनगर : Dhami government meeting with NITI Aayog: धामी सरकार रामनगर में चिंतन बैठक करने जा रही है। यह बैठक नीति आयोग के साथ होगी, जिसमें आयोग के अधिकारियों के साथ सरकार के मंत्री और सचिव भी शामिल होंगे। बैठक में उत्तराखंड के विकास का खाका खींचा जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी की जा रही है।

loksabha election banner

प्रशासन के पास अभी तक लिखित सूचना नहीं

नीति आयोग के साथ होने वाली इस चिंतन बैठक के लिए रामनगर के तरंगी रिसॉर्ट को चुना गया है। रिसॉर्ट के 100 कमरे भी बैठक के लिए बुक कर लिए गए हैं। हालांकि अभी कार्यक्रम की लिखित सूचना प्रशासन को नहीं मिली है। हालांकि मौखिक जानकारी होने की बात कही जा रही है।

इस दिन होगी बैठक

यह चिंतन बैठक 28, 29 और 30 सितंबर को प्रस्तावित किया गया है। इसमें सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ उनकी पूरी कैबिनेट के मंत्री भी रामनगर मेंही मौजूद रहेंगे। नीति आयोग के अधिकारी व विशेषज्ञ भी इसमें शिरकत करेंगे। इसके अलावा कई एनजीओ के विशेषज्ञ भी इस बैठक में शामिल होंगे।

विशेषज्ञ रखेंगे सुझाव

बताया जा रहा है कि बैठक में राज्य के विकास व उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने को लेकर चर्चा होगी, जिसमें विशेषज्ञ अपने सुझाव देंगे। इसके बाद राज्य के विकास का खाका खींचा जाएगा। प्रस्तावित बैठक की मौखिक कार्यक्रम की जानकारी जिला प्रशासन से स्थानीय प्रशासन को मिली है, जिसके आधार पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने तरंगी रिसार्ट में कमरे होल्ड करा दिए हैं।

इन दो रिसॉर्ट में भी कमरे कराए गए होल्ड

तरंगी रिसॉर्ट के अलावा ताज और नम रिसार्ट में भी कैबिनेट मंत्रियों के लिए कमरे होल्ड कराए गए हैं। पुलिस अधिकारी भी आयोजन स्थल का निरीक्षण कर चुके हैं। प्रशासन अब शासन से लिखित आदेश आने का इंतजार कर रहा है। आदेश मिलते ही होल्ड कमरे आरक्षित हो जाएंगे। सीओ बलजीत भाकुनी ने बताया कि तरंगी रिसार्ट में बैठक होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.