Move to Jagran APP

लखीमपुर की घटना के विरोध में तराई में प्रदर्शन, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने अपने कार्यक्रम स्‍थगित किए

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना के बाद से तराई के किसानों में रोष है। रविवार देर शाम ऊधमसिंहनगर जिले में किसान सड़कों पर आ गए। बाजपुर गदरपुर रुद्रपुर सितारगंज काशीपुर और किच्छा में देर रात तक प्रदर्शन किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 12:06 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 12:06 PM (IST)
लखीमपुर की घटना के विरोध में तराई में प्रदर्शन, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने अपने कार्यक्रम स्‍थगित किए
लखीमपुर की घटना के विरोध में तराई में प्रदर्शन, कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने अपने कार्यक्रम स्‍थगित किए

नैनीताल, जेएनएन : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना के बाद से तराई के किसानों में रोष है। रविवार देर शाम ऊधमसिंहनगर जिले में किसान सड़कों पर आ गए। बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, सितारगंज, काशीपुर और किच्छा में देर रात तक प्रदर्शन किया। वहीं सोमवार सुबह भी राजनीतिक पार्टियों में रोष देखने के लिए मिल रहा है। किच्‍छा और खटीमा में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने भी लखीमपुर की घटना पर अफसोस जताया है। इस घटना के चलते आज बाजपुर क्षेत्र में प्रस्तावित उन्होंने अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने घटना पर जताया दुख

कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने लखीमपुर खीरी की घटना को अत्यंत दुखद बताते हुए कहा कि ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। किसान हमारे अन्नदाता हैं, हमें हर हाल में उनका सम्मान करना होगा। उन्होंने इस घटना के चलते चार अक्टूबर को बाजपुर क्षेत्र में प्रस्तावित अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। एसएसपी ऊधम सिंह नगर दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि हम किसान संगठनों के संपर्क में हैं। पुलिस और खुफिया एजेंसियों को भी अलर्ट किया गया है। हमें उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश की घटना को लेकर जिले का माहौल नहीं खराब होगा।

पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट

किसान संगठनों के विरोध को देख पुलिस और खुफिया एजेंसियां जिले में अलर्ट हो गईं हैं। पुलिस टीम किसान संगठनों की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही उनसे संपर्क भी बनाए हुए है। विशेष टीम जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, नानकमत्ता और खटीमा में किसान संगठनों से संपर्क कर शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

गदरपुर में एनएच-74 जाम

गुरुद्वारा सिंह सभा के बाहर धरना प्रदर्शन के बाद किसान संगठनों ने एनएच-74 पर जाम लगा दिया। इससे कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई। थानाध्यक्ष विजेंदर शाह ने किसानों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। इस दौरान तराई किसान संगठन के जिला अध्यक्ष विक्रम गोराया ने कहा कि जब तक संयुक्त मोर्चा से उन्हें कोई निर्देश नहीं मिलता तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। जाम से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रुद्रपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का पुतला फूंका

किसान व्यापारी संगठन ने बाटा चौक पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का पुतला फूंककर विरोध जताया। बड़ी संख्या में एकत्रित किसान व्यापारियों ने केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

आज लखीमपुर खीरी कूच करेंगे किसान

भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा ने देर रात भगत सिंह चौक पर धरना-प्रदर्शन स्थगित करते हुए ऐलान किया कि सोमवार सुबह सात बजे किसान गुरुद्वारा साहिब में एकत्र होंगे। वहां से नौ बजे लखीमपुर खीरी के लिए कूच किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.