जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : सहायक लेखाकर भर्ती की लिखित परीक्षा रद कर अभ्यर्थियों ने इसे नए सिरे से कराने की मांग की है। गुरुवार को नैनीताल रोड स्थित राय बहादुर पार्क में अभ्यर्थियों ने अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि परीक्षा का पैटर्न पूरी तरह नया होने के साथ बाजार में किताबें तक उपलब्ध नहीं थीं। इसलिए परीक्षा रद कर नए सिरे से प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए।

अभ्यर्थी विकास यादव ने कहा कि 12 से 14 सितंबर तक परीक्षा हुई थी। फरवरी में अचानक 80 प्रतिशत सिलेबस बढ़ा दिया गया। जिस वजह से अभ्यर्थी अनुमान तक नहीं लगा सके। वहीं, हिंदी माध्यम में तमाम त्रुटियां होने के कारण छात्र कई सवालों को ठीक से समझ भी नहीं सके। अन्य अभ्यर्थियों ने कहा कि छह माह से तैयारी में जुटने की वजह से अन्य परीक्षा में शामिल होना मुश्किल है।

आयोग सचिव के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि ऑफलाइन तरीके से दोबारा परीक्षा आयोजित करवानी चाहिए। अन्‍यथा अभ्‍यर्थी इसके खिलाफ और व्‍यापक स्‍तर पर प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में एनएसयआइ जिलाध्यक्ष विशाल भोजक, समाजसेवी शैलेंद्र दानूख् उदित कुशवाह, भूपेंद्र बिष्ट, रोहित दानी, हिमांशु पाठक, आकांक्षा जोशी, दिलीप, सूरज मिश्र, कमल सिंह, ललित, त्रिभुवन बगड़वाल, देवेंद्र, उमेश, विनोद, विमल, दलीप सिंह आदि शामिल थे।

 

Edited By: Skand Shukla