Move to Jagran APP

Nainital News : नैनीताल में होटल बुकिंग के नाम फिर एक पर्यटक हुआ साइबर ठगी का शिकार

दिल्ली निवासी पर्यटक नैनीताल में होटल बुकिंग के नाम पर ठगा गया। वेबसाइट में दिए गए नंबर पर काल करने पपर होटल फुल होने और एडवांस पेमेंट करने की बात कही गई। 16 हजार पेमेंट करने के बाद बाद और रुपयों की डिमांड होने पर ठगी का असहास हुआ।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Jun 2022 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jun 2022 06:49 PM (IST)
Nainital News : नैनीताल में होटल बुकिंग के नाम फिर एक पर्यटक हुआ साइबर ठगी का शिकार
होटल बुकिंग के नाम पर गंवाए 16 हजार, साइबर ठग गिरा रहे शहर के पर्यटन कारोबार की साख

नैनीताल, जागरण संवाददाता : होटल कारोबार की आड़ में साइबर ठगी को अंजाम दे रहे अपराधी शहर के पर्यटन कारोबार की साख को भी गिरा रहे हैं। शहर में होटलों की फर्जी वेबसाइट बनाकर एडवांस बुकिंग के नाम पर एक और पर्यटक को ठगे जाने का मामला सामने आया है। दिल्ली निवासी पर्यटक ने 16 हजार की रकम गंवाने के बाद साइबर सेल को शिकायत भेजी है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक भजनपुर दिल्ली निवासी अंदाज़ अपने परिवार के साथ नैनीताल आने का प्लान बना रहे थे। उन्होंने बताया कि 11 और 12 जून को नैनीताल में ठहरने के लिए उन्होंने बुधवार दोपहर दिल्ली से वेबसाइट के माध्यम से होटल की बुकिंग करवाई। इस दौरान चुने गए होटल ला निवासा की वेबसाइट में दिए गए नंबर पर उन्हें होटल फुल होने और एडवांस पेमेंट करने की बात कही गई। जिस पर उन्होंने दो किस्तों में 16 हजार बताए गए नंबर पर डाल दिए। जिसके बाद फिर से उन्हें एक और पेमेंट करने को कहा गया।

मगर पूरा पेमेंट होने के बावजूद और पैसे मांगे जाने पर उन्हें गड़बड़ी का अहसास हुआ। जब उन्होंने उनका पैसा रिफंड करने को कहा तो दूसरी ओर से पैसा रिफंड के लिए साफ मना कर फोन काट दिया गया। जिसके बाद उन्होंने नैनीताल पुलिस से संपर्क किया तो पुलिसकर्मियों ने एक दिन पूर्व ही एक अन्य पर्यटक से ठगी होने की बात बताई। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से साइबर सेल को शिकायत दे दी गई है।

साइबर ठग गिरा रहे शहर के पर्यटन कारोबार की साख

शहर के पर्यटन कारोबार को आड़ बनाकर फर्जी वेबसाइट के माध्यम से साइबर अपराधी लोगों की जेब काट रहे हैं। ऐसे में एडवांस बुकिंग के बावजूद लोगों को शहर में होटल का कमरा नहीं मिल पा रहा है। जिससे शहर की पर्यटन कारोबार की छवि भी धूमिल हो रही है। यदि ऐसा ही रहा तो पर्यटक नैनीताल से विमुख होने लगेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.