Move to Jagran APP

संदिग्ध हालत में दो गुलदारों की मौत, आइवीआरआइ बरेली भेजे जा रहे अंगों के नमूने

संदिग्ध हालत में दो गुलदारों की मौत हो गई। एक गुलदार का शव 24 घंटे पुराना है तो दूसरे का शव सड़ी गली हालत में बरामद हुआ है। दोनों गुलदारों की मौत की असल वजह पता नहीं चल पाई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 10:24 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 07:51 PM (IST)
संदिग्ध हालत में दो गुलदारों की मौत, आइवीआरआइ बरेली भेजे जा रहे अंगों के नमूने
संदिग्ध हालत में दो गुलदारों की मौत, आइवीआरआइ बरेली भेजे जा रहे अंगों के नमूने

रामनगर, जेएनएन : तराई पश्चिमी वन प्रभाग के जंगल में संदिग्ध हालत में दो गुलदारों की मौत हो गई। एक गुलदार का शव 24 घंटे पुराना है तो दूसरे का शव सड़ी गली हालत में बरामद हुआ है। दोनों गुलदारों की मौत की असल वजह पता नहीं चल पाई। पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद उनके शवों को जला दिया गया। मौत का कारण जानने के लिए इंडियन वेटनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट बरेली को गुलदारों के अंगों के नमूने भेजे जाएंगे। उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

loksabha election banner

तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत मालधन के दक्षिणी जसपुर रेंज कक्ष नंबर एक में वन कर्मियों को करीब सात माह के एक गुलदार का शव मिला। रामनगर कार्यशाला में कॉर्बेट के पशु चिकित्सक दुष्यंत कुमार ने गुलदार के शव का पोस्टमार्टम किया। कॉर्बेट के चिकित्सक कुमार ने बताया कि उसकी पूंछ का कुछ हिस्सा घाव की वजह से सड़ गया था। उसके फेफड़े में खून जमा था। यह खून किस वजह से जमा था या उसे कोई बीमारी थी। इसकी फोरेंसिक जांच के लिए उसके आंतरिक अंगों के नमूने आइवीआरआइ बरेली भेजे जा रहे हैं। इसके अलावा शाम को बैलपड़ाव रेंज के जंगल में भी गश्त के दौरान वन कर्मियों को गुलदार का सड़ागला शव बरामद हुआ। उन्होंने वनाधिकारियों को शव मिलने की जानकारी दी। शव एक दिन पुराना प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई करने के बाद बाद शव को जला दिया गया। शव सडऩे की वजह से उसकी मौत की वजह भी स्पष्टï नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें :  क्या आपने उड़ती गिलहरी देखी है? इन वादियों में चले आएं, मिलेगी गर्मी से राहत और उड़ती गिलहरी का नजारा भी

यह भी पढ़ें : हाथि‍यों के झुंड ने वन चौकी में जमकर मचाया उत्‍पात, वन कर्मियों ने भागकर बचाई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.