Move to Jagran APP

दल नायक ने 46वीं वाहिनी सेनानायक कार्यालय में कि‍या हंगामा, सेनानायक से भी की अभद्रता

31वीं वाहिनी पीएसी से 46वीं वाहिनी पीएसी में ट्रांसफर हुए दल नायक ने सेनानायक कार्यालय रुद्रपुर में जमकर हंगामा काटा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 06:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 12:40 PM (IST)
दल नायक ने 46वीं वाहिनी सेनानायक कार्यालय में कि‍या हंगामा, सेनानायक से भी की अभद्रता
दल नायक ने 46वीं वाहिनी सेनानायक कार्यालय में कि‍या हंगामा, सेनानायक से भी की अभद्रता

रुद्रपुर, जेएनएन : 31वीं वाहिनी पीएसी से 46वीं वाहिनी पीएसी में ट्रांसफर हुए दल नायक ने सेनानायक कार्यालय रुद्रपुर में जमकर हंगामा काटा। समझाने पर 46वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक सुखवीर सिंह समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारियों के साथ अभद्रता भी की। इसका पता चलते ही पंतनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी ली। साथ ही मामला शांत कराकर आरोपित दल नायक के खिलाफ पंतनगर में पुलिस ने सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने, लाकडाउन उल्लंघन समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही सेनानायक ने मामले की रिपोर्ट पीएचक्यू भेज दी है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक 11 जून को 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात दल नायक खजांची लाल का तबादला 46वीं वाहिनी पीएसी में हो गया था। सोमवार दोपहर 46वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक कार्यालय में सेनानायक सुखवीर सिंह बैठे हुए थे। जबकि अन्य अधिकारी और कर्मचारी अपने काम कर रहे थे। इसी बीच दल नायक खजांची लाल सेनानायक कार्यालय पहुंच गया। कार्यालय में पहुंचते ही उसने हंगामा काटते हुए गालीगलौज करनी शुरू कर दी।

दल नायक को हंगामा काटते देख सेनानायक कार्यालय में मौजूद अधिकारी और कर्मचारियों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना। शोर होने पर सेनानायक सुखदेव सिंह बाहर आए तो दल नायक ने उनसे भी अभद्रता कर दी। साथ ही अपने कपड़े फाड़ने का प्रयास करने लगा। यह देख सेनानायक सुखदेव सिंह ने पुलिस अधिकारियों को सूचना दी।

सूचना पर सीओ अमित कुमार, पंतनगर एसओ अशोक कुमार, सिडकुल चौकी प्रभारी अनिल उपाध्याय पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली। हंगामा काट रहे दल नायक खजांची लाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाद में 46वीं वाहिनी पीएसी के सूबेदार बलवंत सिंह की तहरीर के आधार पर पंतनगर पुलिस ने दल नायक खजांची लाल के खिलाफ धारा 188, 186, 353, 504, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया। साथ ही सेनानायक सुखदेव सिंह ने मामले की रिपोर्ट पीएचक्यू भेज दी है।

अमित कुमार, सीओ सिटी, रुद्रपुर ने बताया कि दल नायक के 46वीं वाहिनी पीएसी सेनानायक कार्यालय में हंगामा करने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया था। साथ ही सूबेदार की तहरीर के आधार पर दल नायक पर केस दर्ज कर लिया गया है।

बिना ज्वाइन किए चला गया था छुटटी

आरोपित दल नायक खजांची लाल का 46वीं वाहिनी पीएसी में 11 जून को तबादला हुआ था। इस बीच उसने पांच दिन की छुटटी भी ली। लेकिन 11 को 46वीं वाहिनी पीएसी में ज्वाइन करने की बजाए वह सीधे अवकाश पर चला गया था। 46वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक सुखदेव सिंह ने बताया कि शनिवार को खजांची लाल कार्यालय आया और आमद कराने की बात कहने लगा। इस पर उसे 17 जून को बुलाया था लेकिन वह सोमवार को पहुंच गया और हंगामा काटने लगा।

पीएचक्यू के आदेश पर होगी विभागीय कार्रवाई

सुखदेव सिंह, सेनानायक, 46वीं वाहिनी पीएसी ने बताया कि दल नायक खजांची लाल सोमवार दोपहर कार्यालय आया और हंगामा काटने लगा। उसने अधिकारी और कर्मचारियों से अभद्रता की और अपने कपड़े फाड़ने का प्रयास किया। आरोपित के खिलाफ पंतनगर थाने में केस दर्ज कराया गया है। साथ ही उसकी रिपोर्ट तैयार कर पीएचक्यू भेज दी गई है। पीएचक्यू के आदेश के बाद दल नायक खजांची लाल के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

भाई के दोस्तों को तीन हजार में बेच दी पत्नी, सौदा न मानने पर वीडियो वायरल करने की दी धमकी 

मुबई में फंसे प्रवासियों को लाने की कार्ययोजना बनाकर 17 जून को जवाब दें : हाईकोर्ट  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.