Move to Jagran APP

बूथों के हिसाब से होगी काउंटिंग, हल्‍द्वानी ब्‍लॉक में लाखनमंडी चोरगलिया से होगी शुरुआत

ल्द्वानी विकासखंड में कुल 174 बूथ हैं जिसमें लाखनमंडी चोरगलिया का बूथ सबसे पहले है लिहाजा यहां के वोट भी सबसे पहले गिने जाएंगे जबकि हल्दूचौड़ दीना का बूथ सबसे आखिर में है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 10:40 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 10:40 AM (IST)
बूथों के हिसाब से होगी काउंटिंग, हल्‍द्वानी ब्‍लॉक में लाखनमंडी चोरगलिया से होगी शुरुआत
बूथों के हिसाब से होगी काउंटिंग, हल्‍द्वानी ब्‍लॉक में लाखनमंडी चोरगलिया से होगी शुरुआत

हल्द्वानी, जेएनएन : 21 अक्टूबर को पंचायत चुनाव की मतगणना होगी। बूथ नंबर के हिसाब से टेबल पर वोटों की गिनती होगी। हल्द्वानी ब्‍लॉक में कुल 174 बूथ हैं, जिसमें लाखनमंडी चोरगलिया का बूथ सबसे पहले है, लिहाजा यहां के वोट भी सबसे पहले गिने जाएंगे, जबकि हल्दूचौड़ दीना का बूथ सबसे आखिर में है। यहां का परिणाम आने में देर होगी।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव में तीन चरण का मतदान 16 अक्टूबर को संपन्न हो चुका है। राजनीतिक लिहाज से हल्द्वानी विकासखंड की अहम भूमिका है। रामपुर रोड पर एचएन इंटर कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाए जाने से मतपेटियां यहां सुरक्षित रखी गई हैं। 24 घंटे सुरक्षाकर्मी यहां ड्यूटी में मुस्तैद हैं। सोमवार को मतगणना भी यहीं होगी। हल्द्वानी में प्रधान की तीन सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन होने के कारण 57 सीटों पर चुनाव हुआ, जबकि बीडीसी सदस्यों की 38 व जिला पंचायत की तीन सीटों पर वोट पड़े। इन दोनों पदों पर एक-एक प्रत्याशी पूर्व में निर्विरोध जीत दर्ज कर चुका है। हालांकि वार्ड मेंबर के पद बड़ी संख्या में रिक्त होने से प्रधान को कोरम पूरा करने में भी दिक्कत आएगी। वार्ड मेंबर के सिर्फ 45 पदों पर मतदान हुआ था। आरओ हल्द्वानी एके कटारिया ने बताया कि चोरगलिया से वोटिंग शुरू होकर गौलापार बूथों की तरफ बढ़ेगी। उसके बाद देवलचौड़ यानी रामपुर रोड के बूथ आएंगे। इसके बाद गुनीपुर जीवानंद (लामाचौड़) के वोट काउंट होंगे। हल्दूचौड़ (बरेली रोड) के बूथों का नंबर सबसे बाद में आएगा।

पहले वार्ड व प्रधान का नंबर

निर्वाचन अफसरों के मुताबिक, पहले वार्ड मेंबर व प्रधान के मत गिने जाएंगे। उसके बाद क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्यों के वोटों की गिनती होगी। बूथ के अंदर दो बॉक्स थे। एक में प्रधान व वार्ड मेंबर, दूसरे में क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य के वोट पड़े थे।

एक टेबिल पर पांच लोग

एचएन स्कूल में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। आरओ एके कटारिया ने बताया कि एक टेबल पर पांच लोग तैनात होंगे। चार कार्मिक व एक पर्यवेक्षक की भूमिका में नजर आएंगे। मतगणना में किसी तरह का व्यवधान पैदा न हो, इसलिए कार्मिक आरक्षित भी रखे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.