जागरण संवाददाता, हल्द्वानी/नैनीताल : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले एकबार फिर डराने लगे हैं। हर दिन संक्रमित लोगों की संख्या कई गुना बढ़ रही है। शनिवार को ही रिकार्ड 719 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, नैनीताल निवासी कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है।

नैनीताल के मल्लीताल के 46 वर्षीय मरीज की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने पर उसे 11 जनवरी को डा. सुशीला तिवारी अस्पताल भेजा गया था। सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि पाजिटिव आने के साथ ही मरीज शुगर और अन्य बीमारियों से जूझ रहा था। शनिवार सुबह उसकी मौत हो गई। सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना संक्रमित नैनीताल निवासी मरीज की मौत की सूचना के बाद बीडी पांडे अस्पताल प्रबंधन ने सतर्कता बढ़ा दी है। पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि मरीज के संपर्क में आए लोगों को चिह्निïत किया जा रहा है। 

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के अनुसार जिले में एक ही दिन में शनिवार को 719 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें डहरिया में दो, शांति गली में चार, मुखानी में तीन, नैनीताल रोड पंत निवास में चार, अशोक विहार छोटी मुखानी में दो, सिविल लाइन्स में पांच, एसबीआइ भोटिया पड़ाव में दो, ठंडी सड़क में पांच, शीशमहल में चार, तीनपानी में चार, पीलीकोठी में नौ, आइटीआइ क्षेत्र में 16, गांधीनगर में छह, बनभूलपुरा में पांच केस आए हैं। कोटाबाग से छह लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा जिले के अन्य क्षेत्रों से लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शहर के अलग-अलग अस्पतालों में 20 से अधिक मरीज भर्ती हैं।

यूओयू में दो केस आने पर किया बंद

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमित दो मामले आने पर शनिवार को विवि बंद रहा। सैनिटाइजेशन किया गया। अब विश्वविद्यालय 17 जनवरी को खुलेगा।

Edited By: Prashant Mishra