Move to Jagran APP

ढिकाला जोन के लिए एडवांस बुकिंग शुरू, वेबसाइट में आई दिक्कत, खाते से रुपए कटे पर नहीं हुई बुकिंग

Corbett Tiger Reserve कार्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला पर्यटन जोन में नाइट स्टे और कैंटर सफारी के लिए रविवार को वेबसाइट ऑलाइन बुकिंग के लिए खुली। लेकिन तकनीकी दिक्कत से वेबसाइट www.corbett online.uk.gov.in को तीन घण्टे बाद ही बंद करना पड़ा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 12:25 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 12:25 PM (IST)
ढिकाला जोन के लिए एडवांस बुकिंग शुरू, वेबसाइट में आई दिक्कत, खाते से रुपए कटे पर नहीं हुई बुकिंग
ढिकाला पर्यटन जोन के लिए एडवांस बुकिंग शुरू, वेबसाइट में आई दिक्कत, खाते से रुपए कटे पर नहीं हुई बुकिंग

रामनगर, जागरण संवाददाता : Corbett Tiger Reserve : कार्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला पर्यटन जोन (Dhikala Zone) में नाइट स्टे और कैंटर सफारी के लिए रविवार को वेबसाइट ऑलाइन बुकिंग के लिए खुली।

loksabha election banner

लेकिन तकनीकी दिक्कत से वेबसाइट www.corbett online.uk.gov.in को तीन घण्टे बाद ही बंद करना पड़ा। अब सोमवार से वेबसाइट खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा वेबसाइट खराब होने से ढेला, झिरना, बिजरानी पर्यटन जोन में नाइट स्टे व डे विजिट की बुकिंग भी प्रभावित हुई है।

कार्बेट पार्क का ढिकाला पर्यटन जोन 15 जून से पर्यटकों के लिए बंद हो गया था। जिमसें नाइट स्टे व कैंटर सफारी दोनों बंंद हो गई थी। 15 नवंबर से खुलने वाले ढिकाला के लिए हर साल 45 दिन पहले एक या दो अक्टूबर से पर्यटकों की एडवांस बुकिंग के लिए वेबसाइट खुल जाती है।

रविवार को भी एडवांस बुकिंग के लिए वेबसाइट खुली। पहले से इंतजार में बैठे लोगों ने बुकिंग करनी शुरू की। करीब सौ कमरों की बुकिंग लोगों ने करा भी ली। इस बीच वेबसाइट में तकनीकी दिक्कत शुरू हो गई। कई लोगों के पैसे कट गए, लेकिन बुकिंग नहीं हुई।

शिकायत मिलने पर सीटीआर अधिकारियों ने वेबसाइट को बुकिंग के लिए बंद कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि एनआईसी को वेबसाइट में आ रही तकनीकी दिक्कत की जानकारी दे दी है। रविवार को अवकाश होने की वजह से वह सही नहीं हो पाई है। अब सोमवार से ही वेबसाइट ठीक होने के बाद बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। ढिकाला के लिए एडवांस बुकिंग अभी 15 नवंबर से 14 दिसंबर तक के लिए होगी।

इन जोन में भी प्रभावित हुई बुकिंग

ढेला, झिरना वर्षभर पर्यटकों के लिए डे सफारी के खुले रहते हैं। लेकिन यहां 15 जून से ही नाइट स्टे बंद हो जाता है। जबकि बिजरानी व दुर्गादेवी पर्यटन जोन 30 जून से बंद हो जाते हैं। 15 जून से ही बिजरानी में भी नाइट स्टे बन्द हो जाता है। दुर्गादेवी में केवल डे सफारी होती है।

इन जोन में 15 अक्टूबर से नाइट स्टे

ढेला, झिरना, बिजरानी व दुर्गादेवी पर्यटन जोन में 15 अक्टूबर से नाइट स्टे शुरू हो जाएगा। इसके लिए नाइट स्टे की बुकिंग एक सितंबर से शुरू हो गई। जिसमें 15 अक्टूबर से 14 नवंबर तक की बुकिंग की अनुमति है। रविवार से ही 15 अक्टूबर से 15 नवम्बर से 14 दिसंबर तक के लिए बुकिंग वेबसाइट खुलनी थी। लेकिन तकनीकी दिक्कत से बुकिंग नहीं हो पाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.