Move to Jagran APP

किसान आंदोलन को डायवर्ट करने के लिए नानकमत्ता में पैदा किया गया विवाद : विर्क

नानकमत्ता श्री गुरुद्वारा साहिब परिसर में नृत्य कार्यक्रम को लेकर सिख संगत नाराज है। राष्ट्रीय सिख संगठन के अध्यक्ष जसवीर सिंह विर्क ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को डायवर्ट करने के लिए नानकमत्ता में ऐसा माहौल पैदा किया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 07:50 AM (IST)
किसान आंदोलन को डायवर्ट करने के लिए नानकमत्ता में पैदा किया गया विवाद : विर्क
किसान आंदोलन को डायवर्ट करने के लिए नानकमत्ता में पैदा किया गया विवादा : विर्क

जागरण संवाददाता , नानकमत्ता (ऊधम सिंह नगर) : नानकमत्ता श्री गुरुद्वारा साहिब परिसर में नृत्य कार्यक्रम को लेकर सिख संगत नाराज है। राष्ट्रीय सिख संगठन के अध्यक्ष जसवीर सिंह विर्क ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को डायवर्ट करने के लिए नानकमत्ता में ऐसा माहौल पैदा किया गया। जिससे आंदोलन डायवर्ट हो और किसानों को नुकसान हो जाए।

loksabha election banner

सीएम पुष्कर सिंह धामी के स्वागत में 24 जुलाई को नानकमत्ता गुरुद्वारा में नृत्य और मुकुट पहनाए जाने के कार्यक्रम को लेकर सिख संगत आक्रोश है। नानकमत्ता पहुंचे सिख संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विर्क ने पत्रकारों से कहा कि सीएम सबके हैं और उनसे किसी तरह की आपत्ति नहीं है। लेकिन इस गलती के लिए गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों से इस्तीफा मांगा गया है। मगर वह इस्तीफा देने को तैयार नहीं। बोले, यहां जो सारा कांड किया गया है यह पूरे सिख संगत का ध्यान बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन से डायवर्ट करने का प्रयास है।

यह आडंबर रचा गया है कि यहां बवाल हो जाए तो सिख संगत का ध्यान बॉर्डर के बजाय इधर हो जाए। सिख संगत बॉर्डर पर न जाकर यहां आकर बैठ जाए। जिससे बॉर्डर फेल हो जाए और किसानों का नुकसान हो जाए। समिति के ही कुछ लोगों को यहां भेजकर बवाल करने का प्रयास किया गया। मगर हमने लोगों को शांत किया और कहा कि ठंडा रहकर हल निकाला जाएगा। छह माह और बचे हैं फिर कमेटी का चुनाव होना है। समिति को 15 दिन की यह मोहलत दी गई है कि समिति के डायरेक्टर आपस में बात कर रास्ता निकाल लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.