नैनीताल, जागरण संवाददाता : नैनीताल के मल्लीताल स्थित ऊर्जा निगम के कार्यालय में गुरुवार को बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं की लंबी कतार लगी रही है। इस दौरान बिल जमा करने में देरी होने पर उपभोक्ता भड़क उठे उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया बिल जमा करने की अंतिम तिथि नजदीक होने के कारण काफी भीड़ हो रही है। मगर कर्मियों की सुस्ती और बिलिंग काउंटर जल्द बंद हो जाने के कारण कई लोगों को बिना बिल जमा किये ही वापस लौटना पड़ रहा है।

गुरुवार को सुबह नौ बजे से ही मल्लीताल स्थित ऊर्जा निगम के कार्यालय में बिल जमा करने के लिए उपभोक्ताओं की कतार लगनी शुरू हो गई थी। कतार में खड़े उपभोक्ता दस बजे बिलिंग काउंटर खुलने का इंतजार कर रहे थे। मगर दस बजे बाद भी जब बिल जमा होना शुरू नहीं हुआ तो उपभोक्ता भड़क उठे। उपभोक्ताओं ने कहा कि 22 जून को बिल जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। जिस कारण कार्यालय खुलने की पहले ही वह लाइन में खड़े हो गए थे। मगर आधा घंटा इंतजार करने के बाद भी अब तक बिल जमा होने शुरू नहीं हुए हैं।

मल्लीताल निवासी सुबोध कुमार ने बताया कि बुधवार को भी बहुत बिल जमा करने आए हुए थे। मगर समय से पूर्व ही बिलिंग काउंटर बंद होने के कारण उनके साथ दर्जनों लोगों को बिना बिल जमा किए ही वापस लौटना पड़ा। लंबे इंतजार के बाद करीब 40 मिनट की देरी कर्मियों ने बिल जमा करना शुरू किया। जिसके बाद कतार में खड़े लोगों को कुछ राहत मिली। इधर मामले में ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता हारून रशीद ने बताया कि बिल जमा करने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले सॉफ्टवेयर में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी। जिस कारण करीब 40 मिनट की देरी से बिल जमा होने शुरू हुए। दिक्कत आने पर मैनुअल तरीके से पर्ची काटकर बिल जमा करवाने शुरू कर दिए गए हैं।

 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla