Move to Jagran APP

नामांकन के दिन तक कांग्रेस का बूथ मैनेजमेंट नहीं दिखा सक्रिय, हरदा के सामने चुनौती

नैनीताल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत (हरदा) चुनावी रण में उतर चुके हैं। मोहनरी गांव में कुलदेवता के पूजन के साथ ही उन्होंने चुनाव अभियान भी शुरू कर दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 02:05 PM (IST)
नामांकन के दिन तक कांग्रेस का बूथ मैनेजमेंट नहीं दिखा सक्रिय, हरदा के सामने चुनौती
नामांकन के दिन तक कांग्रेस का बूथ मैनेजमेंट नहीं दिखा सक्रिय, हरदा के सामने चुनौती

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत (हरदा) चुनावी रण में उतर चुके हैं। मोहनरी गांव में कुलदेवता के पूजन के साथ ही उन्होंने चुनाव अभियान भी शुरू कर दिया है। 18 लाख वोटर वाले इस क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय पूर्व सीएम के सामने भुनाने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन सांगठनिक रूप से बूथ मैनेजमेंट उनके लिए बड़ी चुनौती रहेगी।

prime article banner

केंद्र की सत्ता के साथ भाजपा राज्य में भी दो साल से सत्ता में है। सत्ता में रहने के बावजूद पार्टी ने बूथ मैनेजमेंट पर लगातार काम किया। बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की समय-समय पर बैठकें की और उन्हें अपनी योजनाओं के बारे में अवगत कराते रहे, लेकिन जहां तक कांग्रेस की तैयारी का सवाल है, महानगर से लेकर जिला व राज्य स्तर पर बैठकें आदि आयोजन होते रहे, पर बूथ लेवल पर मैनेजमेंट जैसी स्थिति देखने को नहीं मिली। खुद इस तरह की चर्चा पार्टी में होती रहती हैं। इस संबंध में पूछने पर एक पदाधिकारी नाम न छापने की शर्त पर बताने लगते हैं, अगर हमारा बूथ स्तर पर मैनेजमेंट बेहतर होता तो हम हल्द्वानी में नगर निगम चुनाव जीत गए होते। चुनाव होने पर ही बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाता है। पार्टी को मजबूत करने के लिए इस तरह की स्थिति बिल्कुल भी ठीक नहीं है।

सोशल मीडिया पर कद भुनाने को जुटे समर्थक

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के कद को उनके समर्थक सोशल मीडिया पर भुनाने में जुटे हैं। उनके सीएम रहते हुए कार्यों को भी प्रचारित किया जा रहा है। उनके लोकल कनेक्शन को भी प्रचारित करने में लगे हैं।

बूथ स्‍तर पर हमारी तैयारी मजबूत

सतीश नैनवाल, जिलाध्यक्ष कांग्रेस ने बताया कि हमारी बूथ स्तर पर तैयारी पूरी है। हमारा प्रत्याशी देर में फाइनल हुआ, लेकिन 26 मार्च तक सभी कार्यालय खुल जाएंगे। न्याय पंचायत स्तर पर कमेटियां प्रचार में जुट जाएंंगी। पांचों विधानसभा सीटों का टूर प्रोग्राम भी तय हो चुका है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल सीट से हरदा व अजय भट्ट और अल्‍मोड़ा सीट से अजय व प्रदीप ने कराया नामांकन

यह भी पढ़ें : आरक्षित सीट होने के बाद लगातार तीसरी बार होंगे अजय व प्रदीप होंगे आमने-सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.