Move to Jagran APP

Uttarakhand Chunav 2022 : हरदा को हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार, रामनगर सीट फाइनल होने के समर्थक कर रहे दावे

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022 कांग्रेस की पहली लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस के सबसे कद्दावर नेता पूर्व सीएम हरीश रावत की सीट फाइनल न होने से मामला दिलचस्प हो गया है। संभावित जगहों के सूरमाओं की धुकधुकी भी बढ़ गई है कि कहीं उनका पत्ता न साफ हो जाए।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:23 PM (IST)
Uttarakhand Chunav 2022 : हरदा को हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार, रामनगर सीट फाइनल होने के समर्थक कर रहे दावे
सोमवार दोपहर फेसबुक पर हरदा के करीबी समर्थकों की पोस्ट से रामनगर में नया समीकरण खड़ा हो गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड में भाजपा व कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है। वहीं दावेदार दूसरी लिस्ट का इंतजार कर रहे। पर कांग्रेस की पहली लिस्ट में प्रदेश कांग्रेस के सबसे कद्दावर नेता पूर्व सीएम हरीश रावत की सीट फाइनल न होने से मामला दिलचस्प हो गया है। वहीं संभावित जगहों के सूरमाओं की धुकधुकी भी बढ़ गई है कि कहीं उनका पत्ता न साफ हो जाए। 

loksabha election banner

पूर्व सीएम हरीश रावत 28 जनवरी को रामनगर सीट से नामांकन करेंगे। सोमवार दोपहर फेसबुक पर हरदा के करीबी समर्थकों की इस पोस्ट से रामनगर के रण में नया समीकरण खड़ा हो गया है। वहीं, फोन पर हुई बातचीत में पूर्व सीएम ने कहा कि उन्हें अभी हाईकमान की हरी झंडी का इंतजार है। 28 से पहले उनकी तरफ से स्थिति पूरी तरह साफ हो जाएगी। हरदा के रामनगर से चुनावी मैदान में उतरने से कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत के समर्थकों में काफी बैचेनी है। हालांकि, कांग्रेस का एक धड़ा लंबे समय से हरीश रावत को रामनगर से चुनाव लड़वाने की मांग कर रहा था। हरदा का रामनगर से पुराना कनेक्शन है। स्कूली शिक्षा यहां से हासिल करने के अलावा रिश्तेदारी भी है।

कांग्रेस ने 53 सीटों पर शनिवार देर रात उम्मीदवारों के चेहरे घोषित कर दिए थे। मगर नैनीताल जिले की रामनगर, कालाढूंगी और लालकुआं सीट का नाम इस लिस्ट में नहीं आया था। रामनगर सीट पर कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रणजीत सिंह रावत की दावेदारी थी। मगर सूची में नाम नहीं होने की वजह से इस खेमे की बैचेनी भी बढ़ गई।

वहीं, पिछले तीन दिन से पूर्व सीएम हरीश रावत ने रामनगर क्षेत्र के कांग्रेसियों से लेकर अन्य प्रभावी लोगों से फोन पर बातचीत कर खुद के रामनगर से चुनाव लडऩे को लेकर संभावनाएं तलाशी। वहीं, अब सोमवार दोपहर में हरदा समर्थकों ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डाल कहा कि 28 जनवरी की सुबह 11 बजे पूर्व सीएम नामांकन करेंगे। इस मामले में जब पूर्व सीएम हरीश रावत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बस जल्द तस्वीर साफ हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.