हल्द्वानी, जेएनएन : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत के खिलाफ भाजपा नेताओं में आक्रोश है। सोमवार को उत्तराखंड तराई बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष हेमंत द्विवेदी की तहरीर पर कोतवाली में तहरीर दी है।

हेमंत द्विवेदी ने 30 अप्रैल को ट्वीटर के माध्यम से टिप्पणी करने वाले सचिन सावंत पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि सावंत ने कोश्यारी के साथ-साथ उत्तराखंड की हमारी पहचान, सम्मान की प्रतीक टोपी और सांस्कृतिक विरासत पर हमला बोला है। इसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हेमंत ने सावंत के उस ट्वीट का लिंक और उसकी हार्ड कापी कोतवाली में उपलब्ध कराया और कहा कि राज्यपाल के संवैधानिक पद की गरिमा को ठेस पंहुचाने और विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। सचिन ने राज्यपाल की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विधान परिषद में मनोनीत न किए जाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए उनकी टोपी को लेकर भी निशाना साधा था। इसी को लेकर भाजपा नेताओं में आक्रोश है।

द्विवेदी का कहना है कि टोपी हमारे राज्य की शान और पहचान है। भगत दा के टोपी पहनने और न पहनने से उनके राज्यपाल के कामकाज कोई लेना नहीं है। वह महाराष्ट्र के राज्यपाल के सम्मानित पद पर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते और निभा रहे हैं। एसएसआइ कश्मीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढें 

यह भी पढें 

रोज सैकड़ों की भीड़ झेल रहे रोडवेज के ड्राइवर, 34 रुपये में चाय पिए या खाना खाए 

जिम कॉर्बेट के जंगल में मिला था दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा, लंबाई थी 23 फुट नौ इंच 

पूर्व स्वास्थ मंत्री बेहड़ पर मुकदमा दर्ज होने पर राज बब्बर ने किया ये ट्वीट, पढि‍ए क्‍या कहा 

पिता की तेरवीं में जाने के लि‍ए पत्‍नी और बच्चों संग दस द‍िन से लाइन में मजदूर 

ऊधमसिंहनगर में एक और काेरोना संक्रमित मिला, अपने कुत्ते संग मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट  

अमेरिका की कैरोलिना यूनिवर्सिटी चम्पावत की पूजा ने टाॅप किया, एमएससी में म‍िला सर्वोच्‍च स्‍थान 


Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस