Move to Jagran APP

Citizenship amendment act: सीएम रावत ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-अर्बन नक्सल कर रहे हैं विरोध

मुख्‍यमंत्री त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए कालाढ़ूंगी पहुंचे हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:24 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 08:06 PM (IST)
Citizenship amendment act: सीएम रावत ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-अर्बन नक्सल कर रहे हैं विरोध
Citizenship amendment act: सीएम रावत ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-अर्बन नक्सल कर रहे हैं विरोध

हल्द्वानी, जेएनएन : भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के समर्थन में देशव्‍यापी अभियान शुरू कर दिया है। उत्‍तराखंड में भी भाजपा नेता और कार्यकर्ता रैली व जुलूसों के माध्‍यम से आमजन तक पहुंचकर इसके मायने समझा रहे हैं। इसके प्रचार-प्रसार के लिए पार्टी के कार्यकर्ता से लेकर मुख्‍यमंत्री तक जुटे हैं। इसी क्रम में उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत सीएए के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए कालाढ़ूंगी पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि वामपंथी और अर्बन नक्सल विचारधारा के लोग ही सीएए का विरोध कर रहे हैं। देश के लोग इनकी असलियत जान चुके हैं, यही वजह है कि समर्थन में आयोजित रैलियों में लोगों की भीड़ जुट रही है।

loksabha election banner

प्रताडि़त लोगों को नागरिकता देने का कानून

सीएम ने कहा कि यह कानून कुछ छीन नहीं रहा बल्कि दे रहा है। उन लोगों को नागरिकता मिल रही है, जिनका दूसरी जगह शोषण किया जा रहा था। मोदी के नेतृत्व में देश लगातार बढ़ रहा है। जिस वजह से तथाकथित धर्मनिरपेक्ष और तथाकथित प्रगतिशील लोगों को पीड़ा हो रही है। कभी 370, कभी ट्रिपल तलाक पर देश की जनता को बरगलाने का प्रयास किया गया। ऐसे में एक भारतीय की जिम्मेदारी है कि वो लोगों को खुद भी समझाए।

रैली को हरी झंडी दिखा रवाना किया

सभा के बाद कालाढूंगी बाजार में भाजपा द्वारा रैली का आयोजन किया गया था। रैली को हरी झंडी दिखाकर सीएम रवाना हो गए।

इन्होंने भी किया संबोधित

सीएम से पूर्व विधायक बंशीधर भगत, मंडी अध्यक्ष गजराज बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने भी भाषण दिया। संचालन कमल नयन जोशी ने किया। एसएसपी सुनील कुमार मीणा सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हैं।

समर्थन और विरोध में हो रही हैं रैलियां

सीएए और एनआरसी को लेकर विपक्ष शुरू से ही हमलावर रहा है। देशभर में हुए तमाम-विरोध प्रदर्शनों में इसके खिलाफ आवाज मुखर हुई। कई राज्‍यों में हिंसा की घटनाएं सामने आईं। हिंसा की घटनाओं के लिए सरकार ने सीधे तौर पर विपक्ष के लोगों को जिम्‍मेदार ठहराया। ऐसे में अब सत्‍तापक्ष ने सीएए को लेकर जनता के बीच में जाने का तय किया है, जिससे कानून को लेकर यदि लोगों में कुछ भ्रांतियां हैं तो उसका समाधान किया जा सके। सरकार शुरू से कहती आ रही है सीएए लोगों को नागरिकता देने का कानून है न कि न कि नागरिकता लेने का। विपक्ष इस बात को लेकर जनता में भ्रम फैैला रही है। ऐसे में लोगों में जरूरत है लोगों के आशांओं के समाधान की।

यह भी पढ़ें : असिस्टेेंट प्रोफेसर के 873 पदों की चयन प्रक्रिया पर लगी रोक हटी, मिलेगा नियुक्ति पत्र

यह भी पढ़ें : भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री संजय निर्मल ने कहा, सीएए से 80 फीसद दलितो को होगा लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.