Move to Jagran APP

सीएम रावत बाेले, टूरिज्‍म हब बने बौर जलाशय को दिलाएंगे राष्‍ट्रीय पहचान

जिले का टूरिज्म डेस्टिनेशन बन चुके बौर जलाशय को राष्ट्रव्यापी पहचान दिलाई जाएगी। एक्सपर्ट्स से मशविरा लेने के बाद इसका मसौदा जल्द तैयार कर कार्ययोजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 07:21 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 08:40 PM (IST)
सीएम रावत बाेले, टूरिज्‍म हब बने बौर जलाशय को दिलाएंगे राष्‍ट्रीय पहचान
सीएम रावत बाेले, टूरिज्‍म हब बने बौर जलाशय को दिलाएंगे राष्‍ट्रीय पहचान

गूलरभोज, जेएनएन : जिले का टूरिज्म डेस्टिनेशन बन चुके बौर जलाशय को राष्ट्रव्यापी पहचान दिलाई जाएगी। एक्सपर्ट्स से मशविरा लेने के बाद इसका मसौदा जल्द तैयार कर कार्ययोजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा। रविवार को आयोजित कयाकिंग-केनोईंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता के उद्घाटन मौके पर बौर बैराज पहुंचे सीएम रावत ने यह बात कहीं। उन्होंने वाटर स्पोर्ट्स की नेशनल चैंपियनशिप के लिए बौर जलाशय को मुफीद करार दिया।

prime article banner

पौने ग्यारह बजे सीएम का काफिला हरिपुरा जलाशय होते हुए बौर बैराज पहुंचा। यहां आयोजित होने वाली स्पर्द्धा के बाबत जिले के बड़े अधिकारियों से कुछ मिनट गुफ्तगू की और सीधे खिलाडिय़ों से रूबरू हुए। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र कहा कि गूलरभोज जैसी छोटी-सी जगह में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दस राज्यों का शामिल होना बड़ी उपलब्धि है। पुलवामा घटना से आहत होकर कार्यक्रम के उद्घाटन का विचार छोड़ खिलाडिय़ों का उत्साहवर्द्धन करने का निर्णय लिया है। बेहतर आयोजन से अभिभूत उन्होंने मंच से डीएम नीरज खैरवाल और उनकी टीम को बधाई दी। कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने सीएम का आभार व्यक्त किया। वहीं, खिलाडिय़ों और पर्यटकों की सुरक्षा के लिए बैराज पर स्थायी पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की।

इस मौके पर इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव राजीव मेहता, पूर्व सांसद बलराज पासी, विधायक खटीमा पुष्कर सिंह धामी, गूलरभोज नपं चेयरपर्सन अनिता दुबे, मोहन सिंह पानू, अतुल पांडेय, तरुण दुबे, श्याम सिंह देउपा, कुलदीप रघुवंशी, सतीश चुघ आदि थे।

दो मिनट के मौन बाद हुआ संबोधन

बैराज पर इवेंट कार्यस्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री व आला अधिकारियों सहित खिलाडिय़ों ने पुलवामा के शहीदों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। उसके बाद संबोधन का औपचारिक कार्यक्रम हुआ।

अपना वायदा किया पूरा 

कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि चुनाव से पहले उन्होंने क्षेत्रवासियों से बौर जलाशय को टूरिज्म हब में विकसित करने का वायदा किया था, जो पूरा हुआ। उन्हें खुशी है कि बौर डैम अब जिले के बाद राज्य और राष्ट्रीय फलक पर छाएगा। पर्यटकों की आमद होने से क्षेत्र में खुशहाली होगी और स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

ये टीमें रहीं शामिल

क्‍याकिंग-केनोईंग के नेशनल कोच फिलिप मैथ्यू की अगुवाई में चंडीगढ़, हरियाणा, उप्र, पंजाब, हिमाचल, झारखंड, इंडियन आर्मी, दिल्ली, मध्य प्रदेश व गोवा की टीमों के 18 युवतियां व 48 युवक शामिल हुए। निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीएम को हेलिकॉप्टर से गूलरभोज पहुंचना था। इसके लिए हरिपुरा जलाशय के पास हेलीपैड भी बनाया गया। लेकिन लो विजिविलिटी के चलते वह रुद्रपुर से सड़क मार्ग से बैराज पहुंचे। वापस देहरादून जाने को जब प्रशासन ने कम दृश्यता की बात कहते हुए कुछ देर और रुकने का इशारा किया तो उन्होंने चाय की चुस्कियों के बीच करीब डेढ़ घंटा जलक्रीड़ा का लुत्फ उठाया।

यह भी पढ़ें : चाइना की तर्ज पर भारत में भी वेस्ट कुकिंग ऑयल से बनेगा डीजल, जानिए

यह भी पढ़ें : घर में चल रही थी शादी की तैयारी, बाॅर्डर से आई मेजर चित्रेश के शहादत की खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.