Move to Jagran APP

Tour the Adi Kailas Cycle Rally : गुंजी में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर सीएम धामी आज करेंगे साइकिल रैली का शुभारंभ

Tour the Adi Kailas Cycle Rally साढ़े दस हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में चहल पहल बनी है। जहां पर सारी व्यवस्थाएं हो चुकी हैं। साइकिल रैली में प्रतिभाग करने वाले साइकिलिस्टों ने अभ्यास किया। अच्छी बात है कि मंगलवार की शाम मौसम भी साफ हो चुका है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 07:22 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 07:22 AM (IST)
Tour the Adi Kailas Cycle Rally : गुंजी में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर सीएम धामी आज करेंगे साइकिल रैली का शुभारंभ
Tour the Adi Kailas Cycle Rally : गुंजी में सीएम धामी आज करेंगे साइकिल रैली का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : Tour the Adi Kailas Cycle Rally : धारचूला की चीन सीमा से लगी व्यास घाटी में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत साइकिल रैली का आगाज बुधवार यानी आज होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी साइकिल रैली का उद्घाटन करेंगे । आयोजन के लिए पूरा प्रशासनिक अमला गुंजी पहुंच गया है। साइकिल रैली के लिए देश के विभिन्न राज्यों के 58 प्रतिभागी सोमवार की देर रात गुंजी पहुंच चुका है। मंगलवार को पूरा प्रशासनिक अमला गुंजी पहुंचा।

loksabha election banner

साढ़े दस हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गुंजी में चहल पहल बनी है। जहां पर सारी व्यवस्थाएं हो चुकी हैं। साइकिल रैली में प्रतिभाग करने वाले साइकिलिस्टों ने अभ्यास किया। सबसे अच्छी बात यह है कि मंगलवार की शाम मौसम भी साफ हो चुका है। लिपुलेख मार्ग पूरी तरह खुला हुआ है। बुधवार को सीएम साइकिल रैली का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद साइकिलिस्ट 14 ,400 फीट की ऊंचाई वाले आदि कैलास क्षेत्र से गुंजी तक साइकिल रैली निकालेंगे।

कुटी यांग्ती में होगी राफ्टिंग

इस दौरान कुमांऊं मंडल विकास निगम द्वारा उत्त्तराखंड में सर्वाधिक ऊंचाई में कुटी यांग्ती में रीवर राफिटंग कराई जाएगी। रीवर राफ्टिंग बुधवार और गुरुवार को होगी। इसके अलावा वर्ड वॉचिंग होगी । मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। सीमांत के पांच थानों धारचूला, पांगला, बलुवाकोट, जौलजीबी और अस्कोट से पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। क्षेत्र में उच्च हिमालय में पहली बार हो रही साइकिल रैली को लेकर उत्साह बना हुआ है।

पहले पैतृक गांव जाएंगे सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ आ रहे हैं। अपने एक दिवसीय दौरे के तहत वह अपने पैतृक गांव हड़खोला भी जाएंगे। प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार सीएम श्री धामी सुबह साढ़े आठ बजे देहरादून से हैलीकॉप्टर से रवाना होंगे और साढ़े नौ बजे अपने पैतृक गांव हड़खोला के अस्थाई हैलीपैड में उतरने के बाद गांव जाएंगे। 45 मिनट गांव में रहने के बाद सवा दस बजे हड़खोला से हैलीकॉप्टर से रवाना होकर साढ़े दस बजे पांखू के आइटीआइ हैलीपैड में उतरेंगे । जहां से कार से पांखू स्थित प्रसिद्ध न्याय की देवी कोटगाड़ी मंदिर पहुंचेंगे।

12 बजे के बाद पहुंचेंगे गुजी

मंदिर में पूजा अर्चना के बाद 12 बजे पांखू हैलीपैड से रवाना होकर 12 बजकर 20 मिनट पर गुंजी हैलीपैड पहुंचेंगे। गुंजी में अमृत महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के बाद 1बजकर 40 मिनट में गुंजी से रवाना होकर दो बजे नैनी सैनी हवाई पट्टी पर उतरेंगे। जहां से डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच कर विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। 3बजकर 25मिनट पर भाजपा जिला कार्यालय पहुंचेंगे । जहां पर एक घंटे तक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भेंट वार्ता कर सायं 4 बजकर 45 मिनट पर खटीमा को रवाना होंगे । सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और पुलिस की तैयारियां चल रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.