जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से सोमेश्वर विधानसभा में विकास कार्य गिनवाए। उन्होंने यहां पांच साल में स्वास्थ्य, सड़क और पेयजल को विकास की बड़ी उपलब्धि करार दिया। क्षेत्रीय विधायक मंत्री रेखा आर्या के नेतृत्व में क्षेत्र में विकास कार्यों के पंख लगने की बात कही।

सीएम ने वर्चुअल माध्यम से कहा कि पिछले पांच वर्षों में सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र में जमकर विकास कार्य हुए हैं। सरकार ने हर क्षेत्र में जन सरोकार से जुड़े निर्णय लिए हैं। जन हितों के लिए त्वरित कार्य किए गए। इसी का परिणाम है कि क्षेत्रीय विधायक रेखा आर्या के सामने अन्य पार्टियां टिक नहीं सकी। उन्होंने कहा कि रेखा ने क्षेत्रीय विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा कि सोमेश्वर के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उप जिला चिकित्सालय के रूप में शिलान्यास किया गया है।

काकड़ीघाट अस्पताल की स्वीकृति हुई है, क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण, सड़क निर्माण के 80 से अधिक प्रोजेक्टों में कार्य किया गया है, कटारमल डामरीकरण, स्कूलों में फर्नीचर, मजखली में पेयजल योजना का निर्माण, सोमेश्वर डिग्री कालेज भवन का निर्माण, दौलाघट, गड़स्यारी में मिनी स्टेडियम निर्माण कार्य शुरू आदि विकास कार्य हुए हैं। यहां तक ग्राम श्रीनगर क्षेत्र में पहली बार बिजली पहुंची है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सालों से काबिज अन्य पार्टियों ने देश और उत्तराखंड की जनता को धोखा देने का कार्य किया। जबकि भाजपा सरकार हमेशा से ही विकास के लिए आगे आई है।

Edited By: Prashant Mishra