Move to Jagran APP

चॉकलेट डे : दिल में समा रहे छोटे आकार के आकर्षक गिफ्ट

वेलेंटाइन वीक अपने शबाब पर है। दोस्ती और प्यार के रिश्ते में मिठास घुलने लगी है। इसका अहसास कराने के लिए चॉकलेट से बेहतर और क्या हो सकता है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 11:24 AM (IST)
चॉकलेट डे : दिल में समा रहे छोटे आकार के आकर्षक गिफ्ट
चॉकलेट डे : दिल में समा रहे छोटे आकार के आकर्षक गिफ्ट

हल्द्वानी, जेएनएन : युवाओं का पसंदीदा वेलेंटाइन वीक चल रहा है। बाजार में युवाओं की जरूरत को समझते हुए कई तरह के गिफ्ट आए हैं। वेलेंटाइन वीक का अंतिम दिन युवाओं के लिए बेहद खास है। क्योंकि इस दिन वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा और यही वह दिन है जब कल तक अजनबी रहे शख्स से जिंदगीभर का रिश्ता जुड़ जाएगा। प्यार, दोस्ती व मोहब्बत के रिश्ते को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए युवा गिफ्ट का सहारा ले रहे हैं। बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड हार्ट के आकर के मिनी टैडी की है। इसके अलावा कॉफी मग, लव-बर्ड सहित तमाम ऐसे गिफ्ट आइटम उपलब्ध हैं, जिन्हें युवा वेलेंटाइन डे के लिए खासा पसंद कर रहे हैं।

loksabha election banner

पसंद किए जा रहे रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाले गिफ्ट : अब वो जमाना गया वेलेंटाइन गिफ्ट में केवल ग्रीटिंग कार्ड, घड़ी, डायरी व टैडी जैसी चीजें पसंद की जाती थी। जैसे-जैसे वेलेंटाइन युवाओं के बीच अपनी जगह बना रहा है, बाजार युवाओं की पसंद को देखते हुए गिफ्ट भी तैयार कर रहा है। इंटरनेट और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का जमाना है। इसलिए इस बार युवा अपने पार्टनर को वेलेंटाइन गिफ्ट में केवल घर के कोने में सजाकर रखने वाली चीजों की बजाए आम जिंदगी में काम आने वाले चीजें देना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। जिसमें ब्लूटूथ स्पीकर से लेकर मोबाइल फोन तक शामिल हैं। साथ ही ब्रांडेड कपड़े भी गिफ्ट के तौर पर पसंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा फोटो फ्रेम, फ्लावर पॉट, मेकअप किट, हैंड बैग सहित कई अन्य चीजों से गिफ्ट शॉप सजी हुई हैं।

सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे कॉफी मग : वेलेंटाइन पर अपने पार्टनर को गिफ्ट देने के लिए कॉफी मग सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। खास बात यह है कि कॉफी मग एक जैसे डिजाइन और आकार के साथ दो जोड़ों में है। चार सौ रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक के मग सेट दिल के करीब रहने के साथ ही वेलेंटाइन डे को यादगार बनाएंगे। साथ ही कॉफी टेबल पर इनका इस्तेमाल भी किया जा सकेगा। शॉफ्ट टैडी हमेशा से वेलेंटाइन डे पर ऑलटाइम हिट की तरह गिफ्ट किए जाते हैं।

मुंह में घुलकर दिल में उतरी चॉकलेट की मिठास : वेलेंटाइन वीक अपने शबाब पर है। प्यार की राह में चलते-चलते कदम वहां तक पहुंच गए जब दोस्ती और प्यार के रिश्ते में मिठास घुलने लगी है। इसका अहसास कराने के लिए चॉकलेट से बेहतर और क्या हो सकता है। यही वजह है कि रोज और प्रपोज के बाद वेलेंटाइन वीक के तीसरे दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। जिससे जिंदगी में जीवनभर मिठास घुली रहे।शनिवार को युवाओं ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए अपने पार्टनर को चॉकलेट भेंट किए। ड्रा फ्रूट मिक्स चॉकलेट, फ्रूट मिक्स और एक से बढ़कर एक स्वाद वाली चॉकलेट को शानदार गिफ्ट पैक में लपेटकर दोस्तों को भेंट किया गया। मुंह में घुलकर दिल में उतरने वाली चॉकलेट की मिठास ने दोस्ती के रंग को और भी गहरा कर दिया। अब इंतजार है रविवार को मनाए जाने वाले प्रॉमिस डे का। जब एक दूसरे के साथ जिंदगी बिताने और हमेशा साथ निभाने का वाद किया जाएगा। कसमे-वादे किए जाएंगे कि सुख-दुख के सारे मौसम साथ लिए हम जिंदगी भर एक दूसरे का साथ निभाएंगे।

यह भी पढ़ें : वेलेंटाइन वीक : रोज से आगे बढ़ी बात, प्रपोज तक पहुंची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.