Move to Jagran APP

आज उत्‍तराखंड पर्यटन को दो बड़ी सौगात देंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज उत्‍तराखंड पर्यटन के क्षेत्र में दो बड़ी सौगात देने जा रहा हैं। ऊधमसिंहनगर जिले के सुरई रेंज में प्रदेश का पहला ककरा क्रोकोडायल ट्रेल बनाया गया है। इसके साथ ही सुरई रेंज में ही जंगल सफारी शुरू होने जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 10:23 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 10:23 AM (IST)
आज उत्‍तराखंड पर्यटन को दो बड़ी सौगात देंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
आज उत्‍तराखंड पर्यटन को दो बड़ी सौगात देंगे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

संवाद सहयोगी, खटीमा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज उत्‍तराखंड पर्यटन के क्षेत्र में दो बड़ी सौगात देने जा रहा हैं। ऊधमसिंहनगर जिले के सुरई रेंज में प्रदेश का पहला ककरा क्रोकोडायल ट्रेल बनाया गया है। इसके साथ ही सुरई रेंज में ही जंगल सफारी शुरू होने जा रही है। इन दोनों योजनाओं का मुख्यमंत्री धामी आज 11:15 पर लोकार्पण करेंगे। डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि खटीमा का क्रोकोडाइल प्रदेश का पहला पर्यटन स्थल होगा।

loksabha election banner

कार्बेट के साथ यहां भी करिये जंगल सफारी

अभी तक कुमाऊं के रामनगर कार्बेट पार्क का नाम ही इंटरनेशल पटल पर था जहां पर लोग देश-विदेश से जंगल की सैर करने के लिए आते रहे हैं। मगर अब खटीमा भी इससे अछूता नहीं रहा है। पर्यटकों को यह क्षेत्र भी आर्कषित करेगा। इसके लिए मुख्यमंत्री धामी की पहल पर सुरई जंगल में सुरई इकोटूरिज्म जोन के लिए 40 किलोमीटर का ट्रैक तैयार हो चुका है। जहां पर पर्यटक खुली जिप्सी में घूम सकेंगे। वन्यजीवों को देखने का आनंद ले सकेंगे। खुबसूरत वादियां और हरियाली इस क्षेत्र की खूबसूरती को बढ़ाती हैं। इस प्रोजेक्ट का बुधवार को 12:00 बजे सीएम धामी शुभारंभ करेंगे।

खेल प्रतिभाओं को मिलेगा निखरने का मौका

सीमांत खटीमा जहां पर्यटन के पटल पर उभरता दिख रहा है वहीं अब यहां खेल प्रतिभाओं को भी निखारा जाएगा। अभी तक बिना संसाधन के खटीमा की खेल प्रतिभा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक बिखेरती रही हैं। अब खेल मैदान बनने के बाद अधिक से अधिक प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री धामी वन चेतना खेल मैदान चकरपुर का भूमि पूजन 1:00 बजे करेंगे। इस दौरान विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

रतूड़ी अस्पताल में निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री धामी 2:00 बजे अमाऊं स्थित रतूड़ी अस्पताल में निश्शुल्क चिकित्सा एवं जांच शिविर का उद्घाटन के साथ ही दिव्यांगजनों को निश्शुल्क उपकरण देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.