जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kuamon Weather Forecast : दक्षिण पश्चिम मानसून कमजोर पडऩे के साथ बारिश का दौर थमने से कुमाऊं ने राहत महसूस की है। गुरुवार को कुमाऊं के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई, लेकिन भारी बारिश का दौर थमने से बड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन भी राहत भरे रहने वाले हैं।

शुक्रवार व शनिवार को कुमाऊं में कहीं कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। नैनीताल जिले में कहीं कहीं पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ बारिश की तीव्र बौछार पडऩे की संभावना रहेगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के कारण 25 जुलाई से फिर मानसून सक्रिय होने की संभावना है।

मलबा आने से फिर बंद रहा राष्ट्रीय राजमार्ग

पिथौरागढ़ जिले में गुरुवार को हुई बारिश से टनकपुर तवाघाट एनएच में घाट से पिथौरागढ़ के मध्य चुपकोट बैंड के पास मलबा आने से घंटों बंद रहा। सुबह चलने वाले सैकड़ों वाहन फंसे रहे। टनकपुर-तवाघाट हाइवे में धारचूला के निकट किमखोला में भारी चट्टान दरक गई। यहां हुए भूस्खलन से वनराजि के एक परिवार को खतरा पैदा हो गया है।

चीन सीमा को जोडऩे वाले मार्ग बंद

चीन सीमा को जोडऩे वाले मार्ग बंद हैं। दारमा मार्ग 34वें दिन भी यातायात के लिए नहीं खुल सका है। व्यास मार्ग एक माह से अधिक समय के बाद खुला परंतु विगत तीन दिनों से फिर से बंद है। हाइवे में जिला मुख्यालय के निकट जाजरदेवल आइटीबीपी गेट के पास भारी मलबा आ गया। इस दौरान यहां से गुजर रहा वाहन भी मलबे की चपेट में आया। मलबा हटा कर वाहन निकाला गया।

Edited By: Skand Shukla