Move to Jagran APP

Kumaon Weather Update : आज साफ रहेगा मौसम, कल से बारिश की संभावना

Kumaon Weather Update बीते साल के मुकाबले अप्रैल में इस साल पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र ज्यादा तप रहे हैं। पारा 35 डिग्री तक जा पहुंचा है। लोगों को चिंता है कि मौसम का यह मिजाज कहीं मई और जून में परेशानी न बढ़ा दे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 07:28 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 07:29 AM (IST)
Kumaon Weather Update : आज साफ रहेगा मौसम, कल से बारिश की संभावना
Kumaon Weather Update : आज साफ रहेगा मौसम, कल से बारिश की संभावना

हल्द्वानी, जागरण संंवाददाता : Kumaon Weather Update : बीते साल के मुकाबले अप्रैल में इस साल पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र ज्यादा तप रहे हैं। पारा 35 डिग्री तक जा पहुंचा है। लोगों को चिंता है कि मौसम का यह मिजाज कहीं मई और जून में परेशानी न बढ़ा दे। बहरहाल, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान थोड़ा राहत देने वाला है। मंगलवार को उत्तराखंड में मौसम सामान्य रहने की संभावना जताई गई है जबकि, बुधवार से बागेश्वर, पिथौरागढ़ समेत पांच जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। 16 अप्रैल को मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

ऐसा रहेगा मौसम का हाल

13 अप्रैल - उत्तराखंड राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना।

14 अप्रैल - उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में दोपहर या शाम से कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश/गर्जन के साथ बारिश या हिमपात होने की संभावना है। राज्य के शेष स्थानों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

15 अप्रैल - उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में दोपहर या शाम से हल्की बारिश/गर्जन के साथ बारिश या हिमपात होने की संभावना है। वहीं अन्य जगहों पर मौसम शुष्क रहेगा।

16 अप्रैल - पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश/गर्जन के साथ बारिश/हिमपात हो सकता है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश/गर्जन के साथ बारिश/हिमपात की संभावना है। 

64 एमएम तक हो सकती है बारिश

जिन जिलों में हल्की बारिश की संभावना है वहां ढाई एमएम तक बारिश हो सकती है। जबकि जहां मध्यम बारिश है वहां 15.6 एमएम से 64.4 एमएम तक बादल बरस सकते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.