चम्पावत, जागरण संवाददाता : जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सोमवार की देर शाम तक जिले में कोरोना के 300 एक्टिव केस थे। अब तक महामारी से तीन लोगों की मौत हो चुकी हैं। यह जानकारी डीएम विनीत तोमर ने वीसी के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दी। डीएम ने आशंका जताई कि कुंभ मेला ड्यूटी से लौटने वाले पुलिसकर्मियों के कारण कोरोना संक्रमण के केस बढ़ सकते हैं। लिहाजा सभी जवानों की गहन जांच करने के बाद ही ड्यूटी में लिया जाएगा।

 

सोमवार की देर शाम मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कोविड को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कराने और जिले में कोविड केयर सेंटरों को मजबूत करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में वापस आने वाले प्रवासी लोगों के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए पूर्व में बने पोर्टल को पुन: एक्टिवेट करने के साथ ही उन्हें अनिवार्य रूप से होम क्वारंटाइन करने तथा टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। डीएम विनीत तोमर ने बताया कि जिले में पर्याप्त मात्रा में बेड उपलब्ध हैं।

 

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से केस अचानक बढ़े हैं। सोमवार की देर शाम तक जिले में 300 एक्टिव केस हैं और तीन लोगों की मौत महामारी के कारण हो चुकी है। डीएम ने कहा कि कुछ लोग आरटीपीसीआर टेस्ट में निगेटिव आए लेकिन बाद में अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई। कहा कि जिले में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की बॉर्डर पर ही सेंपलिंग की जा रही है।

 

बिना मास्क वाले लोगों के चालान कटे जा रहे है। कोविड के नियमों का पूर्णत: पालन करवाया जा रहा है। वीसी में एसपी लोकेश्वर सिंह, एडीएम टीएस मर्तोलिया, सीएमओ डा. आरपी खंडूरी, डीडीओ सन्तोष कुमार पंत, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मनोज पांडेय, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक सत्यनारायण आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021