संवाद सहयोगी, टनकपुर : इंडियन आइडल के विनर पवनदीप राजन ने बीती देर शाम गांधी मैदान में संगीतमय प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी व सीएम पुष्कर सिंह धामी के प्रचार प्रसार में एक से बढ़कर एक गीत की गाकर दर्शकों से अधिक से अधिक संख्या में वोट देने की भी अपील की। गुरुवार देर शाम कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी गीता धामी, निवर्तमान विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी व पवनदीप ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम शाम छह बजे शुरू होना था। गांधी मैदान में हजारों की संख्या में लोग पवनदीप को सुनने पहुंचे लेकिन उनके देरी से पहुंचने के कारण काफी दर्शक मैदान से जा चुके थे। पवनदीप ने अपनी शानदार प्रस्तुति के दम पर टनकपुर वासियों को झूमने पर मजबूर कर दिया। पवनदीप ने मंच पर आते ही सबसे पहले प्यारी जन्मभूमि मेरो पहाड़ गाना गाया।

उसके बाद पवनदीप ने एक के बाए एक कई फिल्मी गीत गए और दर्शकों को खूब झूमाया। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री धामी के समर्थन की आम जन से अपील की। सीएम पत्नी धामी ने कहा कि उप चुनाव में चम्पावत विधानसभा की जनता से मिल रहे अपार स्नेह हेतु उन्होंने आवाम का आभार जताया। और चम्पावत का बेहतरीन विकास किए जाने का भी वादा किया।

भाजपा के मंत्रियों व नेताओं ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

चम्पावत : उपचुनाव में भाजपा ने मुख्यमंत्री को जिताने के लिए सारी ताकत झोंक दी है। राज्य के मंत्रियों सहित विधायकों ने प्रचार के लिए जिले में डेरा डाल रखा है। सुबह से लेकर शाम तक नगर सहित ग्रामीण इलाकों में कार्यकर्ताओं की टोलियां घर-घर जाकर संपर्क कर रही हैं।

गुुरुवार को प्रभारी मंत्री चंदन राम दास, मंत्री रेखा आर्या, धन सिंह रावत, विधायक राम सिंह कैड़ा, पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी सहित तमाम विधायकों एवं मंत्रियों ने जिले के विभिन्न हिस्सों में डोर टू डोर संपर्क कर मतदाताओं से संपर्क किया। कई जगह कार्यकर्ताओं की बैठक कर उन्हें उपचुनाव में जीत का मंत्र दिया गया। ललुवापानी, बनलेख, मुडिय़ानी, धौन, सुयाल खर्क, ज्योसूड़ा सहित दूरस्त गांवों में चौपाल लगाकर विधायकों ने उपचुनाव में मुख्यमंत्री को भारी बहुमत से विजय दिलाने की अपील की गई।

विधायक राम सिंह कैड़ा ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत को कोई नहीं रोक सकता, लेकिन मुख्यमंत्री को रिकार्ड तोड़ मतों से जीत दिलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सीएम की जीत के बाद विधान सभा में विकास की गंगा बहेगी।

मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि चम्पावत विधान सभा की जनता विकास के नाम पर वोट करने जा रही है। कहा कि मुख्यमंत्री की जीत के बाद न केवल चम्पावत विधान सभा बल्कि पूरे जिले का बहुमुखी विकास होगा।

गीता धामी ने बनबसा में मांगे वोट

बनबसा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पत्नी गीता धामी ने गुरुवार को बनबसा के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंनेे बैलबंदगोठ और बमनपुरी गांवों में नुक्कड़ सभा की। उन्होने ग्रामीणों से क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री को वोट करने की अपील की।

Edited By: Prashant Mishra