Move to Jagran APP

Pravesh Death Case: जेल में मौत के मामले में काशीपुर में सीबीआइ ने छह लोगों से की पूछताछ

Pravesh Death Case हल्द्वानी उप कारागार में हुई मौत की जांच करने सीबीआइ की चार सदस्यीय टीम सोमवार को कुंडेश्वरी पहुंची। मृतक के मोहल्ले में पहुंच कर टीम ने ढाई घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान छह लोगों से बातचीत कर घटना की तह तक पहुंचने का प्रयास किया।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 08:51 PM (IST)
Pravesh Death Case: जेल में मौत के मामले में काशीपुर में सीबीआइ ने छह लोगों से की पूछताछ
हाई कोर्ट ने 22 जुलाई को मामले की सीबीआइ जांच का आदेश दिया था।।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कुंडेश्वरी के प्रवेश कुमार की हल्द्वानी उप कारागार में हुई मौत की जांच करने सीबीआइ की चार सदस्यीय टीम सोमवार को कुंडेश्वरी पहुंची। मृतक के मोहल्ले में पहुंच कर टीम ने ढाई घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान छह लोगों से बातचीत कर घटना की तह तक पहुंचने का प्रयास किया।

loksabha election banner

पांच मार्च को कुंडेश्वरी चौकी पुलिस ने गांव के ही निवासी एक युवक को बेटी से छेड़छाड़ के आरोप में जेल भेजा था। अगले ही दिन छह मार्च को हल्द्वानी उपकारागार में उसकी मौत हो जाने की सूचना आई। इसी दिन खबर आई कि मृतक के शरीर पर निर्मम चोटों के निशान हैं। आशंका जताई गई कि उसकी मौत पटे व डंडे की पिटाई से हुई है। बीते दिनों मृतक प्रवेश की पत्नी ने अपने अधिवक्ता संजीव कुमार आकाश के माध्यम से हाई कोर्ट उत्तराखंड नैनीताल में सीबीआइ जांच की मांग करते हुए याचिका दायर की। हाई कोर्ट ने 22 जुलाई को मामले की सीबीआइ जांच का आदेश दिया था। साथ ही नैनीताल की एसएसपी, हल्द्वानी के सीओ और आरोपित बंदी रक्षकों के तबादले पर विचार करने को कहा था।

आदेश के कुछ बिंदुओं के खिलाफ उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की है। इसी बीच दो अगस्त को सीबीआइ ने देहरादून में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। बीते दिनों सीबीआइ ने हल्द्वानी उप कारागार पहुंच कर जेल कर्मचारी आदि के बयान दर्ज किए थे। इसके बाद सोमवार दोपहर लगभग ढाई बजे सीबीआइ की चार सरस्यीय टीम डिप्टी एसपी के निर्देशन में काशीपुर के कुंडेश्वरी पहुंची। टीम ने यहां मृतक प्रवेश की पत्नी भारती सहित मोहल्ले के छह लोगों से लगभग ढाई घंटे तक पूछताछ की। दोपहर ढाई बजे शुरू हुई पूछताछ शाम पांच बजे तक जारी रही। इसके बाद टीम कुंडेश्वरी गांव से निकल कर कुंडेश्वरी चौकी पहुंची। यहां टीम ने पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर सच जानने का प्रयास किया। सीबीआइ एक-दो दिन में मृतक की पत्नी को हल्द्वानी बुलाकर पूछताछ करेगी।

चोट किस स्थान पर आईं, जांच कर रही सीबीआइ!

सूत्रों के अनुसार अभी सीबीआइ इस बिंदु पर जांच कर रही है कि वास्तव में प्रवेश को चोटें किस स्थान पर आईं। शुरूआती दौर में आरोप था कि कुंडेश्वरी चौकी पुलिस की पिटाई से प्रवेश को चोटें आईं और बाद में वह मर गया। बाद में उप कारागार हल्द्वानी से छूटे एक बंदी ने कहा कि उसकी जेल में पिटाई की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके साथ ही कुंडेश्वरी चौकी पुलिस का कहना है कि चौकी आने से पहले ही प्रवेश के शरीर पर पिटाई के निशान थे। पुलिस अभिरक्षा में आने से पहले ही प्रवेश की पिटाई की जा चुकी थी। ऐसे में सीबीआइ इस तथ्य की पड़ताल कर रही है कि आखिर मृतक को चोट किस स्थान पर आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.