हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी में कैटरिंग कारोबारी की गला घोटकर हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद शव बरेली रोड किनारे दानिश के बगीचे में पड़ा हुआ मिला। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

शादी विवाह आदि आयोजनों में कैटरिंग का ठेका लेने वाले सोनू गुप्ता उम्र 35 वर्ष, उजाला नगर, हल्द्वानी का निवासी है। घर से करीब एक किलोमीटर दूर नवीन सब्जी मंडी के निकट दानिश के बगीचे में युवक का शव रविवार सुबह सात बजे लावारिस हालत में पड़ा हुआ मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव की पहचान सोनू गुप्ता के रूप में की।

मृतक की पत्नी रजनी ने मौके पर पहुंचकर छह दिन पहले घर में जेठ और जेठानी से हुए झगड़े का हवाला देते हुए हत्या की आशंका व्यक्त की है। मृतक की पत्नी का कहना है कि जेठ और जेठानी ने उसके बेटे को भी पीट दिया था और वह काफी रंजिश रखते थे। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से मृतक की पत्नी और मां का रो रो कर बुरा हाल है। वही हत्या का यह मामला लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

एसओजी ने जुटाए साक्ष्य

युवक की हत्या के बाद पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है। एसओजी प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर पहुंच कर उन्होंने साक्ष्य संकलन किया। एसओजी प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है। वहीं पुलिस की टीम मृतक के स्वजनों से भी पूछताछ कर रही है। जिसमें घटना को विभिन्न दृष्टिकोण से पता किया जा रहा है।

प्रेम प्रसंग की भी अफवाह

कैटरीन कारोबारी की हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग की भी संभावना तलाश की जा रही है। लोगों का कहना है कि यह भी एक महत्वपूर्ण कारण हो सकता है, जिसमें मृतक के स्वजन किसी युवक से प्रेम प्रसंग में थे। जिस कारण युवक की हत्या कराई जा सकती है। फिलहाल अभी यह मामला पुलिस के लिए जांच का विषय बना हुआ है।

गले पर पड़ा है रस्सी का निशान

मृतक कारोबारी के शव की छानबीन में पुलिस को गले पर रस्सी का निशान दिखाई दिया। जिसके आधार पर यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि पहले उसकी रस्सी से गला घोट कर हत्या की गई, उसके बाद शव को बगीचे में झाड़ियों के बीच लाकर फेंक दिया गया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla